बिकनी मॉडल की तस्वीर ‘लाइक’ करने के बाद विवादों में घिरे पोप फ्रांसिस, बवाल मचने पर हटाया लाइक

346
pope francis
pope francis

ईसाई समुदाय के सर्वोच्च धर्मगुरु पोप फ्रांसिस के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से ब्राजील की एक बिकनी मॉडल की स्टॉकिंग्स और सस्पेंडर्स पहने हुई तस्वीर को लाइक किया गया है। किसी धार्मिक गुरु द्वारा इस तरह की तस्वीर को लाइक किया जाना दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गया है। वहीं, ब्राजीलियाई मॉडल ने इसे मजाक के तौर पर लिया है। विवाद के बाद पोप के अकाउंट से इसे हटा लिया गया। 

पोप के इंस्टा अकाउंट से इस विवादित लाइक को एक सोशल मीडिया यूजर ने अपनी बाज भरी निगाहों से देखा और उसने उसका स्क्रीनशॉट ले लिया। इस स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि पोप फ्रांसिस के आधिकारिक अकाउंट से नतालिया गैरीबोटो की तस्वीर को लाइक किया गया है।

इस तस्वीर में नतालिया ने स्कूली दिनों की एक अर्धनग्न ड्रेस पहनी हुई है। 27 वर्षीय ब्राजीलियाई मॉडल की इस तस्वीर को पोप के अलावा दुनियाभर के 1,33,000 से अधिक लोगों ने लाइक किया है। दूसरी तरफ, गैरीबोटो ने पोप द्वारा तस्वीर को लाइक किए जाने को हंसी के रूप में लिया है। 

ब्राजलियाई मॉडल ने मजाकिया लहजे में ट्वीट कर कहा, ‘अब मैं वेटिकन जा रही हूं।’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘कम से कम मैं स्वर्ग तो जा रही हूं। अगर पोप फ्रांसिस आपको वहां देखना चाहते हैं तो आपको जाना चाहिए।’