राहुल गाँधी ने मोदी सरकार पर कोरोना वायरस को ले कर साधा निशाना, बोले – “ग़ायब है मोदी सरकार”

75

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने कोरोना वायरस को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमण का आंकड़ा 20 लाख की संख्या को पार कर गया है लेकिन मोदी सरकार का कुछ अता-पता नहीं है. बता दें कि राहुल गांधी अक्सर कोरोना वायरस से निपटने में नाकामी का आरोप लगाकर मोदी सरकार पर हमला बोलते रहे हैं.

राहुल गांधी ने एक ट्वीट के जरिए केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ’20 लाख का आंकड़ा पार, गायब है मोदी सरकार.’ बता दें कि इससे पहले भी देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 10 लाख मामले होने पर राहुल गांधी ने 17 जुलाई को मोदी सरकार पर हमला बोला था. तब राहुल ने अपने ट्वीट में कहा था कि, ‘10,00,000 का आंकड़ा पार हो गया. इसी तेजी से #COVID19 फैला तो 10 अगस्त तक देश में 20,00,000 से ज्यादा संक्रमित होंगे. सरकार को महामारी रोकने के लिए ठोस, नियोजित कदम उठाने चाहिए.’

राहुल ने जब ये ट्वीट किया था तब देश में 10 लाख कोरोना केस का आंकड़ा पार हुआ था. अब राहुल गांधी की बात सही साबित हुई, 8 अगस्त को ही कोरोना वायरस का आंकड़ा 10 लाख को पार कर गया है.

गौरतलब है कि देश में अब कोरोना वायरस के फैलने की रफ्तार काफी तेज हो गई है. पिछले कई दिनों में हर रोज 50 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं. कोरोना वायरस के अपडेट देने वाली वेबसाइट covid19india.org के अनुसार, 24 घंटे में देश में 62 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं. जबकि कुल आंकड़ों की संख्या 20.25 लाख पहुंच गई है. अबतक देश में इस महामारी के कारण 41 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. भारत हर रोज आने वाले आंकड़ों की संख्या में लगातार पहले और दूसरे स्थान पर बना हुआ है. अमेरिका, ब्राजील के साथ भारत में ही अब सबसे अधिक केस सामने आ रहे हैं. लॉकडाउन खुल जाने के बाद से ही स्थिति लगातार बिगड़ती हुई दिख रही है, ऐसे में सरकार के सामने दोहरी चुनौती है. अर्थव्यवस्था को बचाना और कोरोना को काबू में रखना, दोनों ही मोर्चों पर राहुल गांधी केंद्र सरकार को घेरते आए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here