‘पे सीएम पोस्टर’ मामले में बेंगलुरु पुलिस ने दो कांग्रेस के लोगो को किया अरेस्ट

19
paycm poster
paycm poster

बेंगलुरु पुलिस ने ‘पे सीएम पोस्टर’ मामले के सिलसिले में दो लोगों को अरेस्ट किया है. इन पोस्टर्स के जरिए सीएम बसवराज बोम्मई और सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा गया था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि अरेस्ट किए गए दोनों लोग कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) की डिजिटल मीडिया विंग से जुड़े है. गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान केपीसीसी सोशल मीडिया के पूर्व अध्यक्ष बी.आर. नायडू और बेंगलुरु के देवदंद्रा निवासी गगन यादव के रूप में हुई है.

पुलिस की टीम ने अलग-अलग अभियान चलाया और इस संबंध में जांच शुरू करने के लिए सीएम बोम्मई के निर्देश का पालन करते हुए आरोपी को अरेस्ट कर लिया. ‘पे सीएम’ के पोस्टर बेंगलुरु की सड़कों पर सीएम बोम्मई के क्यूआर कोड के साथ लगे थे. अगर कोई पोस्टर पर छपा क्यूआर कोड स्कैन करता है तो एक वेबसाइट खुलती है. कांग्रेस के मुताबिक लोग इस वेबसाइट पर भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायतें दर्ज करा सकते हैं.

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर प्रताप रेड्डी ने कहा कि ‘पे सीएम’ के पोस्टर के संबंध में पब्लिक पोस्ट डिफिगर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं. इस कड़ी में इन आरोपों को मजबूती देने के लिए क्यूआर कोड का कदम उठाया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here