प्रधानमंत्री मोदी ने डिएगो माराडोना को दी श्रद्धांजलि, लिखा- वो थे फुटबॉल के उस्ताद

508

अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना का बुधवार को निधन हो गया. 60 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली, जिसके बाद खेल जगत में शोक की लहर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुरुवार सुबह ट्वीट करते हुए डिएगो माराडोना को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘डिएगो माराडोना फुटबॉल के उस्ताद थे, जिनको दुनियाभर के लोगों ने प्यार दिया. पूरे करियर के दौरान, उन्होंने लोगों को फुटबॉल फील्ड पर बेहद शानदार पल दिए. उनके निधन से हम सभी दुखी हैं, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी, क्रिकेट कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली समेत कई तबकों के बड़े सितारों ने डिएगो माराडोना को श्रद्धांजलि दी. माराडोना के भारत में काफी फैन थे, उन्होंने 2017 में कोलकाता का दौरा भी किया था.

बता दें कि डिएगो माराडोना का निधन हार्टअटैक के कारण हुआ है. अर्जेंटीना की सरकार ने फुटबॉल के महान खिलाड़ी डिएगो माराडोना के निधन पर तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है.

माराडोना का निधन बुधवार को राजधानी ब्यूनस आयर्स के उत्तरी बाहरी इलाके में टाइग्रे जिले में उनके घर पर हार्ट अटैक से हुआ. अर्जेंटीना के सैन इसिद्रो शहर के प्रोसेक्यूटर जनरल जॉन ब्रायड ने कहा कि उनका निधन प्राकृतिक कारणों से हुआ है. ब्रायड के अनुसार, माराडोना का निधन बुधवार को स्थानीय समयानुसार लगभग 12.00 बजे राजधानी के उत्तरी बाहरी इलाके सैन एंड्रेस के पास उनके घर पर हुआ.