पीएम नरेंद्र मोदी ने किया GIS का शुभारंभ, 16 देशों की 304 कंपनियां करेंगी 27 लाख करोड़ का निवेश..

184
bhn
bhn

आज से उत्तर प्रदेश में तीन दिवसीय ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आगाज हो गया है। यूपी में आज से प्रारंभ हो रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फीता काटकर किया। इस मौके पर उनके साथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे।

10 से 12 फरवरी यानी 3 दिनों तक चलने वाली यह देश की सबसे बड़ी इन्वेस्टर समिट है। समिट के लिए डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में 25 हजार वर्गमीटर में फाइव स्टार होटल की तर्ज पर 5 बड़े पंडाल और टेंट सिटी बसाई गई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी भी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में पहुंच चुके हैं। समिट में 16 देशों की 304 कंपनियां 27 लाख करोड़ का निवेश करेंगी।

मुख्यमंत्री योगी बोले:-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंवेस्टर्स समिट के शुभारंभ के अवसर पर ट्वीट कर कहा कि ‘नए भारत’ के ‘नए उत्तर प्रदेश’ में आज से प्रारंभ हो रहे तीन दिवसीय यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में निवेशकों, नीति-निर्धारकों, कॉरपोरेट जगत के प्रतिनिधिमंडलों, शिक्षाविदों एवं सभी अतिथियों का हार्दिक स्वागत है।

यूपी पुलिस अलर्ट:-

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर यूपी पुलिस अलर्ट है। चप्पे-चप्पे पर खुफिया पुलिस तैनात की गई है। लखनऊ में CCTV और ड्रोन से इलाके की निगरानी की जा रही है। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि SPG से लेकर ATS के कमांडो तैनात किए गए हैं। पुलिस और पीएसी मिलाकर करीब 15 हजार जवानों को तैनात किया गया है।