कारगिल में जवानों से बोले PM मोदी -मेरी दिवाली की मिठास और चमक आप लोगों बीच

812
DIWALI

प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह ही करगिल पहुंचे हैं और देश के जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं। गौरतलब है कि वह 2014 में सत्ता में आने के बाद से दिवाली मनाने के लिए कई सैन्य केंद्रों का दौरा करते रहे हैं। वहीं इस बार दिवाली के मौके पर पीएम ने सैनिकों को संबोधित किया है। उन्होंने कहा कि कई सालों से आप सब मेरा परिवार हो। मेरी दिवाली की मिठास और चमक आप लोगों बीच है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ ऐसा कोई युद्ध नहीं हुआ है, जहां करगिल ने विजय पताका नहीं फहराया है। भारत कामना करता है कि प्रकाश का यह त्योहार दुनिया के लिए शांति का मार्ग प्रशस्त करे।

पीएम मोदी ने कहा कि करगिल में हमारी सेना ने आतंक के फन को कुचला था और देश में जीत की ऐसी दिवाली मनी कि लोग आज भी उसे याद करते हैं। एक राष्ट्र तब अमर होता है जब उसकी संतानों को, उसके वीर बेटों और बेटियों को अपने सामर्थ्य पर परम विश्वास होता है। आपके वजह से देशवासी देश में चैन से रहते हैं, ये भारतवासियों के लिए खुशी की बात है।

पीएम ने कहा कि यूक्रेन युद्ध के दौरान हमने देखा कि कैसे हमारा राष्ट्रीय ध्वज वहां फंसे हमारे नागरिकों के लिए एक ढाल बन गया। दुनियाभर में भारत का सम्मान बढ़ा है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि भारत अपने आंतरिक और बाहरी दुश्मनों के खिलाफ सफलता के साथ मोर्चा ले रहा है।

पीएम ने ये भी कहा कि आप सीमा पर कवच बनकर खड़े हुए हैं तो देश के भीतर देश के दुश्मनों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो रही है। आतंकवाद, नक्सलवाद आदि जो जड़ें बीते वर्षों में पनपी थीं, उसे उखाड़ने का सफल प्रयास देश निरंतर कर रहा है। उन्होंने कहा कि कभी नक्सलवाद ने देश के एक बड़े हिस्से को अपनी गिरफ्त में ले लिया था, लेकिन आज वो दायरा सिमट रहा है। राष्ट्र हित में आज बड़े से बड़े निर्णय तेजी से लागू किए जाते हैं। सेना में बड़े सुधार की जो जरूरत दशकों से महसूस की जा रही है वो आज जमीन पर उतर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here