प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’, छात्रों के सवालों का देंगे जवाब

273
Pariksha pe charcha 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार यानी आज छात्रों से ‘परीक्षा पे चर्चा’ करने वाले हैं. इस कार्यक्रम में दौरान वे छात्रों और उनके अभिभावकों को संबोधित करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री परीक्षा के दौरान छात्रों को को होने वाले तनाव संबंधित प्रश्नों के जवाब देंगे. पीएम मोदी ने इस बाबत ट्वीट कर लिखा- इस साल के परीक्षा पे चर्चा के प्रति उत्साह अभूतपूर्व रहा है. लाखों लोग अपने बहुमूल्य सुझाव व अनुभव साजा कर चुके हैं. इसमें योगदान देने वाले सभी छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को मैं धन्यवाद देता हूं. एक अप्रैल का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं. बता दें कि परीक्षा का आयोजन दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में किया जाएगा.

अपने यूट्यूब चैनल पर प्रधानमंत्री मोदी ने पिछली परीक्षा पे चर्चा के वीडियों के एक सीरीज को साझा किया है. इस वीडियो के प्रश्न परीक्षा से संबंधित छात्रों के जीवन से जुड़े हुए हैं. बता दें कि परीक्षा पे चर्चा का यह पांचवा संस्करण है. 11 बजे इस कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी. बता दें कि परीक्षा पे चर्चा में देश विदेश के कई छात्र, शिक्षक व अभिभावक भाग लेने वाले हैं.

धर्मेंद्र प्रधान बोले…
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि परीक्षा पे चर्चा के वार्षिक कार्यक्रम है. इसमें प्रधानमंत्री परीक्षा संबंधित तनावों के विषयों में छात्रों को जवाब देते हैं. परीक्षा पे चर्चा को उन्होंने एक आंदोलन बताया है. बता दें कि परीक्षा पे चर्चा के माध्यम से प्रधानमंत्री छात्रों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों से सीधे बातचीत करते हैं. बता दें कि देशभर के चुनिंदा छात्र ही राज्य के राज्यपालों की मौजूदगी में कार्यक्रम देखने के लिए राजभवनों में जाएंगे.