असम: 1000 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यांस के बाद प्रधानमंत्री मोदी बोले- उज्ज्वल भविष्य की शुरुआत

221
Pm-Modi-inaugrated-1000-development-projects-in-Assam

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम दौरे पर हैं. पीएम मोदी गुरुवार सुबह असम के दीफू, कार्बी अलॉन्ग जिले में पहुंचे. यहां वह शांति, सद्भाव और विकास रैली को संबोधित कर रहे हैं. इस रैली में उनके साथ असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सर्मा भी मौजूद हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्बी आंगलोंग में मांजा पशु चिकित्सा महाविद्यालय, वेस्ट कार्बी आंगलोंग कृषि महाविद्यालय, अम्पानी वेस्ट कार्बी आंगलोंग गवर्नमेंट कॉलेज सहित कई योजनाओं की आधारशिला रखी.

प्रधानमंत्री मोदी यहां 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बनने वाली कई परियोजनाओं की सौगात देने के लिए पहुंचे हैं. इस संबंध में पीएमओ ने जानकारी दी कि पीएम नरेंद्र मोदी असम दौरे के दौरान डिब्रूगढ़ स्थित असम मेडिकल कॉलेज जाएंगे. पीएम वहां नवनिर्मित डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल सहित 6 अन्य कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे. यही नहीं अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी कुल 7 नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला भी रखेंगे.

पीएम मोदी बोले – राष्ट्र के विकास के लिए राज्य का विकास और राज्य के विकास के लिए नगरों का, गांवों को विकास बहुत जरूरी है। गांवों का सही विकास तभी संभव है, जब स्थानीय आवश्यकताओं के, स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार विकास योजनाएं बनें और उन पर सही अमल किया जाए।