पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में किया तंजानिया के टिकटॉक स्टार किलि का ज़िक्र

317
pm modi praised tik tok star kili
pm modi praised tik tok star kili

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘मन की बात’ में तंजानिया के टिकटॉक स्टार किलि और नीमा के बारे में बात की। उन्होंने कहा “भारतीय संस्कृति और अपनी धरोहर की बात करते हुए मैं आज आपको ‘मन की बात’ में दो लोगों से मिलवाना चाहता हूं। इन दिनों फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर तंजानिया की दो भाई-बहन किलि पॉल और उनकी बहन नीमा बहुत चर्चा में हैं और मुझे पक्का भरोसा है, आपने भी, उनके बारे में जरूर सुना होगा।” प्रधानमंत्री आगे कहने हैं कि किलि पॉल और नीमा के अंदर भारतीय संगीत को लेकर एक जुनून है, एक दीवानगी है और इसी वजह से वे काफी लोकप्रिय भी हैं।”

पीएम मोदी के संबोधंन के बात से ही हर किसी के मन में एक ही सवाल उठ रहा है ‘आखिर ये किलि पॉल और उनकी बहन नीमा हैं कौन? वे ऐसा क्या करते हैं कि जिसकी वजह से वह भारत में इतने लोकप्रिय हैं?’। आइए जानते हैं 

किलि और नीमा तंजानिया की भाई-बहन की जोड़ी हैं जिन्होंने अपने ऑन-पॉइंट लिप-सिंक वीडियो और ग्रूवी कोरियोग्राफी के साथ नेटिज़न्स के दिलों पर कब्जा कर लिया है। किलि की इंस्टाग्राम प्रोफाइल उन्हें एक डांसर और कंटेंट क्रिएटर बताती है। किलि पॉल के इंस्टाग्राम पर 2.6 मिलियन्स से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वहीं उनकी बहन नीमा पॉल को 259 हजार लोग फॉलो करते हैं।

तंजानिया के भाई-बहन किलि पॉल और नीमा नाम अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हिंदी गानों पर लिपसिंक के वीडियो और डांस वीडियोज साझा करते रहते हैं। हाल ही में किलि पॉल और उनकी बहन नीमा ने ट्रेडिशनल मासई ड्रेस पहनकर फिल्म ‘शेरशाह’ के गाने ‘रातां लंबियां’ पर अपना लिपसिंक का वीडियो साझा किया था। लिपसिंग और डांस का उनका अंदाज लोगों को खूब पसंद आया और यह वीडियो इंटरनेट पर वारयल होने लगा। इसके बाद से भाई-बहन की जोड़ी इंटरनेट सेंसेशन बन गई।

अफ्रीकी देश तंजानिया के डांसिंग स्टार किलि पॉल को हाल ही में तंजानिया में स्थित हाई कमीशन ऑफ इंडिया की तरफ से सम्मानित किया गया था। हाई कमीशन ऑफ इंडिया के डिप्लोमैट बिनाया प्रधान ने फोटो साझा कर इस बात की जानकारी दी थी