उत्तर प्रदेश के 40 सांसदों के साथ नाश्ते के दौरान पीएम मोदी ने की चर्चा, बोले- पार्टी से बड़ा कोई नहीं; पूरी ताकत से चुनाव में जुटें

234

cउत्तर प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनावों (UP Assembly Election 2022) की घोषणा हो सकती है. इससे पहले प्रधानमंत्री की पार्टी के सांसदों के साथ इस मीटिंग को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. भाजपा राज्य में अपनी सत्ता को बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है. लगातार नई-नई परियोजनाओं का शिलान्यास हो रहा है और पूरी हो चुकी योजनाओं का उद्घाटन करके जनता को यह दिखाने का प्रयास भी जोरों पर है कि बीजेपी के राज में हर तरफ विकास की बयार बही है.

वैसे बता दें कि पूरे शीतकालीन सत्र (Winter Session of Parliament) के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाश्ते के समय सांसदों के साथ नियमित तौर पर मुलाकात की है. इसी हफ्ते की शुरुआत में प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश के नेताओं के साथ इसी तरह नाश्ते पर मुलाकात की थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में काशी-विश्वनाथ कोरिडोर का उद्घाटन किया है. अपने दो दिवसीय काशी दौरे के दौरान भी प्रधानमंत्री ने भाजपा शासित राज्यों के 12 मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी.

उत्तर प्रदेश के चुनाव राज्य सरकार ही नहीं केंद्र के लिए भी महत्वपूर्ण हैं. इसलिए भारतीय जनता पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैयारी के तहत उत्तर प्रदेश में कई बड़ी यात्राओं का आयोजन करने जा रही है, जो इसी महीने यानी दिसंबर माह खत्म होने से पहले शुरू होंगी. भाजपा इन 6 यात्राओं के जरिए राज्य की सभी 403 विधानसभा सीटों को कवर करेगी. बता दें कि 2017 में हुए पिछले विधानसाभा चुनाव भाजपा को 307 सीटें मिली थीं.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा ने निशाद पार्टी और अपना दल (एस) से गठबंधन किया है. बीजेपी शुक्रवार को निशाद पार्टी के साथ मिलकर राजधानी लखनऊ में एक रैली भी करेगी. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस रैली में भाग लेंगे.