PM मोदी: इस दीवाली पर लाेकल फॉर वोकल से मिलेगी नई चेतना

    347

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी को सोमवार की सुबह करोड़ों की सौगात दी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चांदपुर औद्योगिक क्षेत्र से उद्यमी विपिन अग्रवाल, संपूर्णानंद स्टेडियम में बास्केट बाल खिलाड़ी प्रशांति सिंह और पक्के महाल में काल भैरव के पास गृहिणी नीलिमा मेहता से बातचीत की। इस दौरान कार्यक्रम का प्रसारण दशाश्वमेघ घाट, शूलटंकेश्वर, टीएफसी, सर्किट हाउस, एयरपोर्ट परिसर और कमिश्‍नरी में किया गया।

    ऑनलाइन आयोजन के दौरान सबसे पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने संबोध्‍ान किया और पीएम के कोरोना संक्रमण के दौरान किये गए उपायों और विकास को लेकर अपनी बात रखी। मुख्‍यमंत्री के संबोधन के बाद काशी के विकास पर आधारित एक संक्षिप्‍त वृत्‍तचित्र भी दिखाया गया। सुबह 10.45 बजे पीएम ने बटन दबाकर ऑनलाइन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास किया। पीएम ने सबसे पहले प्रश्‍ाांति सिंह से बातचीत की और बध्‍ााई के साथ शुभकामनाएं कीं। दीवाली को लेकर परिचर्चा की और खेल पर परिचर्चा की। स्‍टेडियम में खिलाडियों के लिए सुविधा को लेकर चेंजिंग रूम और आवासीय भवन पर बात की। खेल जगत में बनारस की युवा पीढी और आगे आए। दीपावली की परिवार को शुभकामनाएं दीं।

    नीलिमा मेहता काल भैरव से बात की और दीवाली के रौनक पर उनसे बातचीत की तो आवाज डिसकनेक्‍ट हो गई। दोबारा कनेक्‍ट हुआ तो नीलिमा ने पीएम को प्रणाम किया और गली की साफ सफाई को लेकर भी पीएम ने परिचर्चा की। पीएम ने कहा कि काशी लोग देखने आते हैं तो काशी की गली की रौनक भी होने को लेकर अपनी अपेक्षाएं साझा कीं। बनारस के गलियों के शहर होने और कण कण की पवित्रता पर परिचर्चा हुई। पीएम ने सभी को त्‍योहार की बधाई भी दी।