पीएम मोदी ने आइकोनिक वीक सेलिब्रेशन को किया संबोधित, जन समर्थ पोर्टल को किया लॉन्च

328
Pm Modi expresses grief on Nasik Bus Accident

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज जन समर्थ पोर्टल को लांच किया. यह दिल्ली क्रेडिट लिंक्ड सरकारी योजनाओं के लिए राष्ट्रीय पोर्टल हैं. इस समारोह का आयोजन वित्त मंत्रालय और कारपोरेट कार्य मंत्रालय ने मिलकर किया था.

पीएम मोदी ने यहाँ सभी श्रोताओं को संबोधित भी किया और कहा “आज़ादी के लंबे संघर्ष में जिसने भी हिस्सा लिया, उसने इस आंदोलन में एक अलग dimension को जोड़ा, उसकी ऊर्जा बढ़ाई। किसी ने सत्याग्रह का रास्ता अपनाया, किसी ने अस्त्र–शस्त्र का रास्ता चुना, किसी ने आस्था और आध्यात्म, तो किसी ने intellectually आज़ादी की अलख को जलाने में मदद की.इसलिए आज जब हम आज़ादी के 75 वर्ष का पर्व मना रहे हैं, तो प्रत्येक देशवासी का कर्तव्य है कि वो अपने-अपने स्तर पर, अपना कोई विशिष्ठ योगदान राष्ट्र के विकास में जरूर जोड़े”

उन्होंने आगे कहा “भारत ने भी बीते आठ वर्षों में अलग-अलग आयामों पर काम किया है। इस दौरान देश में जो जनभागीदारी बढ़ी, उन्होंने देश के विकास को गति दी है, देश के गरीब से गरीब नागरिक को सशक्त किया है.स्वच्छ भारत अभियान ने – गरीब को सम्मान से जीने का अवसर दिया। पक्के घर, बिजली, गैस, पानी, मुफ्त इलाज जैसी सुविधाओं ने गरीब की गरिमा बढ़ाई, सुविधा बढ़ाई। कोरोना काल में मुफ्त राशन की योजना ने 80 करोड़ से अधिक देशवासियों को भूख की आशंका से मुक्ति दिलाई”

अपनी 8 साल की सरकार के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा “दुनिया के एक बड़े हिस्से को भारत से समस्याओं के समाधान की अपेक्षा है। ये इसलिए संभव हो पा रहा है क्योंकि बीते 8 सालों में हमने सामान्य भारतीय के विवेक पर भरोसा किया। हमने जनता को Growth में intelligent participants के रूप में प्रोत्साहित किया.”