बंगाल चुनाव: खड़गपुर रैली में ममता बनर्जी पर बरसे पीएम मोदी, बोले – ‘खेला होबे खत्म, विकास आरंभ होबे’

614

पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शहरों में रेहड़ी-ठेला चलाने वाला गरीब पूछ रहा है कि उनको पीएम स्वनिधि के तहत आर्थिक मदद सही से क्यों नहीं मिली? आज बंगाल की बहनें पूछ रही हैं कि हर घर जल पहुंचाने के लिए टीएमसी सरकार को जो पैसा दिया था, वो पैसा तिजोरी में रखकर क्यों बैठ गईं? अरे दीदी, आपको मोदी को क्रेडिट नहीं देना था, तो मत दीजिए। लेकिन, आप गरीब के पेट पर लात क्यों मार रही हैं? आप रेहड़ी-पटरी वालों के पेट पर लात क्यों मार रही हैं?

ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि दीदी से पश्चिम बंगाल के लोग 10 साल का हिसाब मांग रहे हैं। एम्फान चक्रवात का हिसाब मांगो, तो दीदी गुस्सा! राशन चोरी का जवाब मांगो, तो जेल में डाल दिया जाता है! कोयला घोटाले पर जवाब मांगो, तो पुलिस से डंडे मरवाए जाते हैं! केंद्र सरकार की तरफ से बीते वर्षों में बंगाल के लिए 33 लाख पक्के घर स्वीकृत किए गए हैं। इनमें से लाखों घर अब भी पूरे नहीं हो पाए हैं। दीदी को लगता है कि इन सब योजनाओं का फायदा लोगों को होगा तो वो मोदी को आशीर्वाद देंगे।

ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि दीदी कहती रहती हैं कि खेला होबे! पूरा बंगाल कह रहा है कि खेला शेष होबे, विकास आरंभ होबे! पिछले 10 साल में तृणमूल सरकार ने हर वो काम किया, जो यहां रोज़गार और स्वरोज़गार के अवसरों को रोकने वाला था। तृणमूल के वसूली गिरोहों, सिंडिकेट के कारण अनेक पुराने उद्योग बंद हो गए। यहां सिर्फ एक ही उद्योग चलने दिया गया है- माफिया उद्योग। हम सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ काम कर रहे लेकिन पश्चिम बंगाल में दीदी विकास की हर योजना के सामने दीवार बनकर खड़ी हो गई हैं। आपने दीदी पर भरोसा किया, लेकिन दीदी ने आपको दुर्नीति दी, आपके साथ विश्वासघात किया। देश निरंतर सिंगल विंडो सिस्टम की तरफ बढ़ रहा है। लेकिन पश्चिम बंगाल में एक अलग तरह का सिंगल विंडो सिस्टम बना दिया गया है। ये सिंगल विंडो है- भाइपो विंडो। पश्चिम बंगाल में इस विंडो से गुज़रे बिना कुछ नहीं हो सकता।