पश्चिम बंगाल में PM मोदी ने भरी हुंकार, पूछा- मार्क्स-लेनिन में विश्वास करने वाले भीतरी, तो मुखर्जी से प्रेरित भाजपा बाहरी कैसे ?

730

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में भीतरी बनाम बाहरी के मुद्दे को उछालने को लेकर वाम दलों और तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने करीब 68 मिनट के संबोधन में कहा, मार्क्स और लेनिन में विश्वास करने वाले और कांग्रेस से निकली तृणमूल जैसी पार्टियां भीतरी हैं, तो भाजपा जिसके प्रेरणा स्रोत श्यामा प्रसाद मुखर्जी रहे हैं, वह किस आधार पर बाहरी लोगों की पार्टी हो सकती है।

कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में रविवार को एक रैली के जरिये भाजपा के चुनावी अभियान को धार देते हुए पीएम ने कहा, चुनाव में एक तरफ दीदी, लेट कांग्रेस और उनका बंगाल विरोधी रवैया है और दूसरी तरफ खुद बंगाल की जनता कमर कसकर खड़ी हो गई है। ब्रिगेड ग्राउंड में आप लोगों की हुंकार सुनने के बाद किसी को संदेह नहीं रह जाएगा। कुछ को लग रहा होगा कि आज दो मई आ गई है।

पीएम ने ममता के लिए कहा, दीदी को मैं वर्षों से जानता हूं। ये वह दीदी नहीं है जिन्होंने वामपंथ के अत्याचार के विरुद्ध आवाज उठाई थी। दीदी पर अब उनका अपना भी बस नहीं है, दीदी का रिमोट कंट्रोल अब कहीं और है, इसलिए वह ऐसी बातें कर रही हैं, जो बंगाल की मूल सोच और परंपरा के विरुद्ध है।

पीएम ने कहा, 2047 में जब देश आजादी के 100 साल मनाएगा, तब बंगाल पूरे हिंदुस्तान को आगे ले जाने वाला राज्य बन जाएगा। नौका से लेकर खेल, चाय से लेकर पर्यटन तक, माछ (मछली) से लेकर भात तक वह सब कुछ है बंगाल में, जो जीवन को बेहतर बना सके। बस साफ नीयत के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है।