प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशावसियों से अपील- इस दिवाली देश के वीर सैनिकों के नाम जलाएं एक दीया

355

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मासिक रेडिया कार्यक्रम ‘मन की बात’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे है। इस दौरान उन्होंने सभी लोगों को इस दिवाली सैनिकों के नाम एक दिया जलाने की अपील की है।अपने संबोधन में पीएम ने अपील करते हुए कहा,’हमें अपने उन जांबजा सैनिकों को याद रखना चाहिए जो त्योहारों में भी सीमाओं पर डटे हुए हैं और भारत माता की सेवा और सुरक्षा कर रहे है। इसलिए हमें उनको याद करके ही अपने त्योहार मनाने है। हमें अपने घरों में भारत मात के इन वीर बेट-बेटियों के सम्मान में भी जलाना है’।

वहीं जवानों का मनोबल बढ़ाते हे आगे कहा,’मैं अपने वीर जवानों से कहना चाहता हूं भले ही आर सीमा पर हो, लेकिन पूरा देश आपके साथ है। इसके साथ ही मैं उन परिवारों के त्याग को भी नमन करता हूं जिनके बेटे आज सरहद पर भारत माता की सुराक्षा में हैं’।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दशहरा पर भी एक बार फिर से देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि दशहरा संकटों पर जीत का भी पर्व है। उन्होंने कहा कि दशहरा असत्य पर सत्य की जीत का पर्व तो है ही, साथ ही ये त्योहार संकटों पर जीत का भी उत्सव भी है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी लोगों से कहा कि खरीदारी करते हुए वोकल फॉर लोकल का संदेश याद रखें।