ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा में कोरोना ने फिर डाला खलल, बढ़ते मामलो के चलते छोटा किया दौरा

231

अगले महीने में भारत दौरे पर आने वाले ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन अपनी यात्रा के समय में कटौती कर सकते हैं। यात्रा के दिनों में कटौती भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए की गई है। उनके प्रवक्ता ने कहा, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस साल गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने वाले थे, लेकिन ब्रिटेन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते उन्हेंने अपने इस दौरे को टाल दिया था। जिसके बाद अब अगले महीने उनके आने की संभावना है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक अब भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बोरिस जॉनसन ने अपनी यात्रा को छोटा कर दिया है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने कहा कि बोरिस जॉनसन का दौरा छोटा होगा, लेकिन वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। पिछले कुछ दिनों से भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है।

बुधवार को देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 1,84,372 नये मामले सामने आए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार के आंकड़ों के मुताबि,क संक्रमण के कुल मामले 1,38,73,825 हो गए हैं जबकि 13 लाख से अधिक लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं।

मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 1,027 लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या 1,72,085 हो गई है जो 18 अक्टूबर, 2020 के बाद सबसे ज्यादा है। लगातार 35वें दिन मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है और संक्रमित लोगों की संख्या 13,65,704 हो गई है जो कुल मामलों का 9.84 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने की दर घटकर 88.92 प्रतिशत हो गई है।