पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम पर सीएम नीतीश कुमार बोले- पर्यावरण के लिए बिजली के वाहन उपयोगी

252
Bihar cm nitish kumar

देश भर में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में जारी वृद्धि के बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लोगों को इलेक्ट्रिक वाहन प्रयोग करने की सलाह दी है. बुधवार को पटना में जब पत्रकारों ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पेट्रोल और डीजल की कीमत में हो रही वृद्धि को लेकर उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो नीतीश कुमार ने बड़े ही सधे अंदाज में कहा कि फिलहात तो कीमत बढ़ी हुई हैं लेकिन अगर पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत न बढ़े और घट जाए तो सब को अच्छा लगेगा.

लगे हाथों नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि मैं तो खुद इलेक्ट्रिक वाला वाहन प्रयोग करता हूं. यह वाहन पर्यावरण के लिए भी बेहतर है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल वाले वाहनों का असर तो सीधे तौर पर कम हो या अधिक पर्यावरण पर होता ही है. आपको बता दें कि देश के कई शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये से ऊपर चले गए हैं. वहीं कई स्थानों पर पेट्रोल की कीमतें 95 रुपये से अधिक की दर को छू रही हैं. वहीं, डीजल के दाम में भी लगातार वृद्धि की वजह से आम जनता महंगाई से त्राहि-त्राहि कर रही है.

मालूम हो कि देश में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में जारी वृद्धि का असर बिहार पर भी दिखने लगा है. पटना में चलने वाले लगभग 30 हजार ऑटो रिक्शा ने इसी महंगाई के कारण अपने किराये में 20 से 30 फीसदी तक की वृद्धि की है जिसके बाद लोगों को पहले से 2 से 3 रूपए अधिक तक ऑटो का किराया देना पड़ रहा है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही वृद्धि के बीच आम लोगों ने भी इसकी कीमतों को नियंत्रित करने की मांग की है.