Petrol Diesel Price: नवंबर के पहले ही दिन महंगाई का झटका – आज भी बढे तेल के दाम, छह माह में पेट्रोल से सरकार ने कमाए 43 हजार करोड़ रुपये

180

नवंबर का आज पहला दिन है और पेट्रोल-डीज़ल के दाम पहले दिन ही बढ़ना शुरू हो गए हैं. पेट्रोल डीज़ल के दामों में आज भी इजाफा हुआ है. लगातार बढ़ती महंगाई के चलते आम लोगों के लिए ये बड़ा झटका है. आज 35-35 पैसे बढ़ाये गए हैं. अब कई जगहों पर पेट्रोल की कीमतें 110 रुपए या इससे पार जो हो गई हैं. बता दें कि अक्टूबर में पेट्रोल डीजल की कीमतों में करीब 25 बार इजाफा किया गया. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने कई चीज़ों पर असर डाला है. इससे बढ़ी महंगाई का असर दिवाली पर भी देखने को मिल रहा है. दुकानदार ग्राहकों का इंतेजार ही कर रहे हैं.

ये है ताजा भाव
दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 109. 69 रुपए प्रति लीटर हो गई है. जबकि डीजल 98.42 रुपए प्रति लीटर हो गई है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल 115. 50 रुपए प्रति लीटर और डीजल 106. 62 रुपए प्रति लीटर हो गई है. कोलकाता में पेट्रोल 110.15 रुपए प्रति लीटर और डीजल 101.56 रुपए प्रति लीटर हो गया है. जबकि चेन्नई में 106.35 रुपए प्रति लीटर और डीजल 102.59 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

बढ़ती महंगाई के चलते कई दिनों से केंद्र सरकार से पेट्रोल डीजल के दामों पर लगाम लगाने की मांग की जा रही है. विपक्ष भी सरकार पर इसे लेकर हमलावर है क्योंकि पेट्रोल डीजल के दाम अपने उच्च स्तर पर हैं. इसका असर बहुत चीज़ों पर देखने को मिल रहा है. खाने-पीने की चीज़ें भी महँगी हो गई हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here