आज से शुरू हुआ संसद का शीतकालीन सत्र, पीएम मोदी बोले – संसद का शीतकालीन सत्र अत्यंत महत्वपूर्ण, देश हित में होनी चाहिए चर्चा

554
pm modi

संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है। आज ही सरकार कृषि कानूनों की वापसी के बिल को पेश को करेगी। शीत सत्र से पहले पीएम मोदी संसद पहुंचे। पीएम मोदी ने कहा कि देश आजादी के अमृत महोत्सव मना रहा है। देश में चारों ओर इस आजादी के अमृत महोत्सव के निमित्त रचनात्मक, सकारात्मक, जनहित और राष्ट्रहित के लिए, सामान्य नागरिक, अनेक कार्यक्रम कर रहे हैं। आजादी के दीवानों ने जो सपने देखे थे उन सपनों को पूरा करने के लिए सामान्य नागरिक भी इस देश का दायित्व निभाने का प्रयास कर रहा है। ये खबरें अपने आप में भारत के भविष्य के लिए शुभ संकेत हैं। 

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सरकार हर विषय पर चर्चा के लिए तैयार है। विपक्ष के हर सवाल को शांति से जवाब देने को सरकार तैयार है। पीएम मोदी ने कहा कि संसद में सवाल भी हो और शांति भी बनी रहे। सदन में देशहित और राष्ट्रहित को लेकर अधिक से अधिक चर्चा हो। 

संसद का ये सत्र अत्यंत महत्वपूर्ण- पीएम
मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि  संसद का ये सत्र अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों संविधान दिवस भी नए संकल्प के साथ संविधान की स्पिरिट को पेश करने के लिए दायित्व के संबंध में पूरे देश ने एक संकल्प किया है। ऐसे में हम चाहेंगे कि भारत का संसद का ये सत्र और आगे आने वाले भी सत्र आजादी के दीवानों की भावनाओं के अनुरुप चले। उसके अनुकूल संसद में देशहित की चर्चाएं हों, देश की प्रगति के लिए रास्ते खोजे और उसके लिए ये सत्र बहुत ही विचारों की समृद्धि वाला, दूरगामी प्रभाव पैदा करने वाले सकारात्मक निर्णय लेने वाला बने। मैं उम्मीद करता हूं कि भविष्य में संसद को कैसा चलाया जाए। कितना योगदान किया जाए। इसलिए एक मापदंड स्थापित करें। 

कोरोना से सतर्क रहने की जरूरत- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने बताया कि हम सभी को कोरोना से सतर्क रहने की जरूरत है। पिछले सत्र के बाद कोरोना की एक विकट परिस्थिति पैदा हुई थी। देश ने 100 करोड़ से अधिक टीकाकरण कर लिया है अब हम 150 करोड़ की ओर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। मैं संसद के सभी साथियों से सतर्क रहने की प्रार्थना करता हूं, क्योंकि आप सबका उत्तम स्वास्थ्य ऐसी संकट की घड़ी में हमारी प्राथमिकता है। प्रधानमंत्री ने पीएम गरीब कल्याण योजना का जिक्र करते हुए कहा कि देश के 80 करोड़ से अधिक नागरिकों को इस कोरोनाकाल संकट में और अधिक तकलीफ न हो, इसलिए गरीब कल्याण योजना से अनाज मुफ्त देने का काम चल रहा है अब इसे मार्च 2022 तक बढ़ा दिया गया है।