पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दी विपक्ष को चेतावनी, कहा ‘मजबूर किया तो हो जाऊंगा खतरनाक’

206
Pakistan PM Imran Khan
Pakistan PM Imran Khan

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को विपक्षी दलों को चेतावनी दी कि अगर उन्हें (खान को) पद छोड़ने के लिए मजबूर किया गया तो वह और भी ज्यादा खतरनाक हो जाएंगे. इसके साथ ही खान ने विपक्ष की कोई भी बात मानने से इनकार कर दिया. पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) द्वारा 23 मार्च को जुलूस निकालने की योजना पर पूछे गए सवाल के जवाब में खान ने कहा कि यह कदम विफल हो जाएगा. प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि अगर मैं सड़कों पर आ गया तो आप (विपक्ष) सबको छिपने की कोई जगह नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें पद छोड़ने पर मजबूर किया गया तो वह और भी ज्यादा खतरनाक हो जाएंगे.

पाकिस्तान में बीते कुछ दिनों में आतंकी गतिविधियां तेज हो गई हैं. इस बाबत पाकिस्तानी मीडिया और कुछ विशेषज्ञों ने संभावना जताई है कि आगामी कुछ सप्ताह में ऐसी गतिविधियां दिख सकती है. पाकिस्तान सरकार में मंत्री शेख राशिद ने कहा है कि संबंधित मंत्रालय और सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही उन्हें सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. बता दें कि बीते दिनों लाहौर के अनारकली इलाके में हुए धमाकों में 3 लोगों की मौत हो गई थी और 26 लोग घायल हो गए थे जिसके बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है.

अफगानिस्तान में सक्रिय इस्लामिक स्टेट खुरासान ने प्रतिबंधि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) की तुलना में पाकिस्तान के अशांत प्रांत खैबर पख्तूनख्वा की शांति और अखंडत के लिए अधिक खतरा पैदा किा है. बता दें कि काबुल में तालिबान के सत्ता कब्जाने के बाद आईएस-के ने अफगानिस्तान के कई शहरों पर हमले तेज कर दिए है. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पाकिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों पर आतंकवादी हमले किए जा रहे हैं.

पाकिस्तान सरकार के मंत्री राशिद ने शनिवार को कहा कि बीते कुछ दिनों में देश में आतंकी मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. आतंकी गतिविधियां 15 अगस्त के बाद से 35 फीसदी अधिक बढ़ गई हैं. लेकिन यह राष्ट्र और सशस्त्र बल के मनोबल भावना को कम नहीं कर सकता है. राशीद ने पाकिस्तान में “आतंक का माहौल” बनाने के लिए तालिबान द्वारा पराजित “बचे-कुचे छोटे समूहों” को दोषी ठहराया है