यूपी में ओवैसी ने सपा-बसपा और कांग्रेस को घेरा, कहा – मुस्लिम का वोट लेते हैं और बच्चों को जेल में सड़ाते हैं

491
Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

एमआईएमआईएम के अध्यक्ष सांसद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों को अब जागरूक होना चाहिए और किसी के पीछे चलने के बजाय खुद को नेता के रूप में स्थापित करने की कोशिश करनी चाहिए। ओवैसी यूपी के दौरे पर हैं और गुरुवार को वह बाराबंकी के कटरा मोहल्ले में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने सपा बसपा कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इन पार्टियों ने कभी भी मुसलमानों के हक के लिए आवाज नहीं उठाई। इन लोगों ने मुसलमानों का वोट ले लिया है पर उनकी कभी परवाह नहीं की। इन पार्टियों ने नागरिकता संशोधन कानून और तीन तलाक का भी विरोध नहीं किया।

ओवैसी ने कहा कि आजादी के बाद से हमारा समाज वोट के लिए ही इस्तेमाल किया जाता रहा है। सपा, बसपा, कांग्रेस सभी ने हमारा उपयोग किया है। जिस जाति का नुमाइंदा नहीं होगा, किसी भी सरकार में उसकी नहीं सुनी जाएगी। उन्होंने कहा कि आप अपना नुमाइंदा चुनिए और मजलिस में अपनी ताकत को मजबूत करिए। हम आपकी आवाज बनकर हक की लड़ाई संसद से कानून तक लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि वोट के बल पर अपने लोगों को जमीन और कुर्सी पर बैठाने की जुर्रत करिए। आप ताकतवर बन जाएंगे तो लोग आपके कदमों में गिड़गिड़ाएंगे। ओवैसी ने कहा सभी पार्टियां हमारी कौम का वोट लेकर सरकार बनाती हैं और हमारी कौम के बच्चों को जेल में डालकर सड़ाने का काम करती हैं।

यूपी में एक मजबूत पार्टी के तौर पर उभरेंगे
ओवैसी ने कहा कि हम केवल 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी नहीं कर रहे। हम प्रदेश में एक मजबूत पार्टी के तौर पर उभर कर सामने आएंगे। कहा कि 2014 से मॉब लिंचिंग के नाम पर केवल मुसलमानों को मारा जा रहा है।

गुरुवार को शहर के कटरा मोहल्ले में आए थे। वह यहां पार्टी की युवा शाखा के जिलाध्यक्ष चौधरी फैज उर-रहमान के आवास पर चाय पर कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा कर रहे थे। इनकी मीटिंग सहित अन्य कार्यक्रम रद किए जानेके बाद बुधवार की देर शाम प्रशासन ने इसकी अनुमति दी थी।