मोहन भागवत के ‘हिन्दू होते हैं देशभक्त’ बयान पर ओवैसी ने पूछा- ‘गांधीजी के हत्यारे पर क्या ख्याल है?’

205
Asaduddin-Owaisi

हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के ‘हिन्दू देशभक्त’ वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है और उनसे पूछा है कि अगर सभी हिन्दू देशभक्त होते हैं तो गांधी जी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के बारे में आपका क्या ख्याल है? ओवैसी ने ट्वीट कर पूछा, ”क्या भागवत जवाब देंगे: गांधी जी के हत्यारे गोडसे के बारे में? नेल्ली नरसंहार के लिए जिम्मेदार लोगों के बारे में, 1984 के सिख विरोधी दंगों और 2002 के गुजरात नरसंहार के बारे में?”

उन्होंने आगे लिखा, ”यह युक्तिसंगत है कि बिना धर्म में भेदभाव के अधिकतर भारतीय देशभक्त हैं. यह सिर्फ आरएसएस की बेतुकी विचारधारा है कि एक धर्म के लोगों को स्वत: देशभक्ति का प्रमाण-पत्र बांट दिया जाता है जबकि अन्य को अपनी पूरी जिंदगी यह साबित करने में गुजार देनी पड़ती है कि उसे यहां रहने का अधिकार है और उसे भारतीय कहलाने का भी अधिकार है.”

बता दें कि संघ प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार को नई दिल्ली में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में कहा था कि हिन्दू देशभक्त होते हैं. इस पुस्तक में महात्मा गांधी को हिन्दू देशभक्त बताया गया है. मोहन भागवत के इसी बयान पर ओवैसी की यह प्रतिक्रिया आई है.