हिजाब विवाद के बीच AIMIM चीफ ओवैसी बोले- ‘इंशा अल्लाह एक दिन हिजाब पहनी बच्ची इस देश की प्रधानमंत्री बनेगी’

676
Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

हिजाब पर जारी सियासी घमासान में अब AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की एंट्री भी हो गई है. उन्होंने इस विवाद को अपने बयान से आंच देते हुए कहा कि एक समय आएगा जब देश की प्रधानमंत्री एक हिजाबी होगी. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए लिखा कि इंशा अल्लाह, इस वीडियो में ओवैसी (Asaduddin Owaisi) कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि हम अपनी बेटियों को इंशा अल्लाह… अगर वो कहती हैं तो अब्बा अम्मी मैं हिजाब पहनूंगी, तो अब्बा अम्मी कहेंगे कि बेटा तू पहन, तूझे कौन रोकता है।

वीडियो में वह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि हिजाब, नकाब पहन कर बच्चियां कॉलेज भी जाएंगी, डॉक्टर भी बनेंगे, कलेक्टर भी बनेंगे, बिजनेसमैन, एसडीएम भी बनेंगे. ओवैसी ने कहा कि शायद उस दिन तक मैं जिंदा न रहूं लेकिन एक दिन आएगा जब एक बच्ची हिजाब पहनकर प्रधानमंत्री बनेगी. यह पहला मौका नहीं है कि जब ओवैसी ने इस विषय पर खुलकर बयान दिया हो, वह इससे पहले भी हिजाब का विरोध करने वाली बच्चियों की तारीफ कर चुके हैं.

बताते चलें कि पिछले दिनों कर्नाटक के उडुपी में सरकारी महाविद्यालय में हिजाब पहनकर आई छात्रों को कक्षाओं में प्रवेश नहीं देने से विवाद शुरू हुआ था. बाद में यह विवाद और गंभीर हो गया और कुछ हिंदू छात्र भगवा गमछा लेकर आने लगे. इसके बाद से ही इस विषय को लेकर नेताओं के बीच टीका टिप्पणी का दौर जारी है.