हॉलीवुड तक फिर बजा अनिल कपूर की अदाकारी का डंका, ऑस्कर विजेता निर्देशक डैनी बॉयल ने की तारीफ

282

ओटीटी पर रिलीज हुई दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर की फिल्म ‘एके वर्सेज एके’ देश में तो तारीफें बटोर ही रही है, अब इस फिल्म को विदेशों से भी तारीफें मिलना शुरू हो गई है। मुंबई की पृष्ठभूमि पर फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ बनाकर ऑस्कर जीतने वाले निर्देशक डैनी बॉयल ने इस फिल्म की बहुत तारीफ की। वह अनिल के काम के मुरीद तो पहले से ही रहे हैं लेकिन इस फिल्म को देखकर वह अनिल की तारीफ करते नहीं थके।

एके वर्सेज एके’ कहानी है एक अभिनेता और एक निर्देशक की। एक अभिनेता के साथ एक निर्देशक की बदतमीजी उस पर भारी पड़ जाती है जिसका बदला लेने के लिए निर्देशक उसकी बेटी का अपहरण कर लेता है और उसे अपनी रीयलिटी फिल्म में काम करने को मजबूर कर देता है। अनिल कपूर और अनुराग कश्यप ने इन किरदारों को काल्पनिक तौर पर निभाया है। फिल्म में अनिल कपूर और अनुराग कश्यप के अलावा सोनम कपूर, हर्षवर्धन कपूर, बोनी कपूर आदि कलाकार भी अहम भूमिकाओं में हैं।

हाल ही में ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट की तरफ से डैनी ने एक प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया जिसमें फिल्म ‘एके वर्सेज एके’ के मुख्य कलाकार अनिल कपूर और अनुराग कश्यप के साथ इस फिल्म के निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी भी शामिल हुए। इस ऑनलाइन बातचीत में डैनी ने अनिल की बहुत तारीफ की। डैनी ने कहा, ‘अनिल, यह फिल्म सभी स्तरों पर एक सफल फिल्म है। इस फिल्म की विचारधारा कुछ ऐसी है जिसे हर कोई ठीक से बना नहीं सकता। लेकिन, यहां इस पर बहुत अच्छे से काम हुआ है।’
अपनी बात जारी रखते हुए डैनी कहते हैं, ‘यह फिल्म असल में इतनी दिलचस्प है कि मुझे यहां कोई मोड़ दिखाई नहीं दिया, इतनी कष्टदायी है कि यहां पर सम्मान और अहंकार को रौंद दिया जाता है, इतनी रोमांचक भी है कि ऐसा लगता है कि कहानी असल में सांस ले रही हो। फिल्म में सारा काम बहुत ही शानदार ढंग से किया गया है। और वास्तव में यह फिल्म बहुत ज्यादा मजेदार है।’

डैनी ने कहा कि अल पचीनो, रॉबर्ट डी नीरो, क्रिस हेम्सवर्थ जैसे कलाकार इस फिल्म का रीमेक बनाना चाहेंगे। लेकिन, वह दावे से नहीं कह सकते कि वे ‘एके वर्सेज एके’ का रीमेक इस तरह बना भी पाएंगे या नहीं। डैनी और अनिल ने ऑस्कर विजेता फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ में साथ काम किया है। अनिल ने इस साल की शुरुआत भी फिल्म ‘मलंग’ से धमाकेदार की थी और अंत भी बहुत शानदार रहा। इस समय वह वरुण धवन, नीतू सिंह और कियारा आडवाणी के साथ फिल्म ‘जुग जुग जियो’ की शूटिंग में व्यस्त हैं।