OSCAR 2021 में एकता कपूर की शॉर्ट फिल्म ‘BITTU’ को मिली जगह – इन 9 फिल्मों से होगा मुकाबला

385

Ekta Kapoor India Rising Bittu in Top 10 For Oscars 2021: बॉलीवुड के लिए 2021 में अगर फिल्म के तौर पर देखा जाए, तो मानों दरवाज़े पूरी तरह खुशियों के साथ खुल चुके हैं। बता दें एकता कपूर (Ekta Kapoor) की फिल्म बिट्टू (Bittu) ने इस साल देश का नाम रोशन कर दिया है। साथ ही फिल्म में ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap) और गुनीत मोंगा (Guneet Maango) का भी योगदान सफल रहा है। उनकी इस शॉर्ट फिल्म को ऑस्कर 2021 में एंट्री मिल गई है।

बता दें इस फिल्म को ‘लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म’ (Live Action Short Film) कैटेगरी के लिए सलेक्ट कर लिया गया है। साथ ही 9 फिल्मों के साथ इसका कॉम्पिटिशन भी रखा जाएगा। इस खुशखबरी को खुद फैंस के साथ डायरेक्टर ताहिरा कश्यप और एकता कपूर ने इस्टाग्राम के जरिए दी। ताहिरा ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि, ‘बिट्टू को अकेडमी अवॉर्ड में टॉप 10 में रखा गया है। मैं शांत नहीं रह सकती हूं। उन्होंने आगे कहा कि, ‘ये इंडियन वुमन राइसिंग के तहत हमारा पहला प्रोजेक्ट था। ये बहुत स्पेशल है। तुम बहुत आगे बढ़ों करिश्मा।

वहीं एकता कपूर ने इस मौके पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने बताया है कि उनकी पूरी टीम ने इस प्रोजेक्ट के लिए खास तैयारी की थी। उन्हें पूरी उम्मीद है कि बिट्टू को काफी वोट मिलेंगे। दरसअल बता दें इस फिल्म को एक स्टूडेंट ने डायरेक्ट किया हैं। फिल्म बिट्टू को डायरेक्ट करने वाले स्टूडेंट का नाम ‘करिश्मा देव दुबे’ (Karishma Dev Dubey) है।

वहीं दूसरी तरफ़ आपको इस फिल्म को पहले ही 18 फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जा चुका है, जिसको काफी जायदा लोगो ने पसंद भी किया था। सिर्फ इतना ही नहीं कई सारे अवॉर्डे्स भी करिश्मा देव के नाम हुए हैं। वहीं करिश्मा को इस फिल्म बिट्टू को बेस्ट डायरेक्ट करने का अवॉर्ड भी मिल चुका है।

इस फिल्म को दर्शकों द्वारा इतनी सक्सेस इसलिए हासिल हुई, क्योंकि इस फिल्म की कहानी में वास्तविकता का अहसास था। फिल्म की कहानी काफी इमोशनल है, जो कि सभी फैंस के दिलों को छू गई। बता दें इस फिल्म में हर एक कलाकार ने अपनी एक्टिंग से एक अलग छाप छोड़ी है।

बिट्टू फिल्म में रानी कुमारी, रुनू कुमारी, कृष्णा नेगी मोनू उनियल और सलमा खातूम जैसे कलाकारों ने अपनी अदाकारी से फैंस को दीवाना बनाया है। खैर अब ऐसे में सभी को पूरा विश्वास है कि करिश्मा देव दुबे द्वारा डायरेक्ट की गई ये शॉट फिल्म अब ऑस्कर में भी अपनी एक अलग छाप छोड़ेगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि ये फिल्म सुपर डुपर हिट साबित हो सकती है।