प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया पेजों की डीपी पर लगाया तिरंगा-देशवासियों से भी ऐसा करने का किया आग्रह

355
PM NARENDRA MODI

आज पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी पर मंगलवार को ‘तिरंगा’ लगाया और लोगों से भी ऐसा करने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा था कि ‘आजादी का अमृत महोत्वस’ जन आंदोलन में बदल रहा है और उन्होंने लोगों से दो अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रोफाइल तस्वीर के रूप में ‘तिरंगा’ लगाने को कहा था। पीएम मोदी ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया, ”दो अगस्त का आज का दिन खास है। जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, तो ऐसे में हमारा देश तिरंगे का सम्मान करने की सामूहिक मुहिम के तहत ‘हर घर तिरंगा’ के लिए तैयार है। मैंने मेरे सोशल मीडिया पेज पर डीपी (डिस्प्ले तस्वीर) बदल दी है और मैं आप से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।”

15 अगस्त को आजादी के 75 साल पूरे हो जाएंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से 2 से 15 अगस्त के बीच सोशल मीडिया प्रोफाइल की डीपी में तिरंगा को लगाने की अपील थी। 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ ड्राइव का आयोजन किया गया है।

इसका उद्देश्य है कि लगभग हर घरों की छतों पर तिरंगा फहराया जाए। वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी देशवासियों से आग्रह किया है कि हर घरों पर तिरंगा लहराया जाए। सरकार का मानना है कि इस अभियान से ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़ेंगे और लोगों के अंदर एक देशभक्ति की भावना जागृत होगी। सरकार को ऐसा लगता है कि राष्ट्रीय ध्वज से लोगों का जुड़ाव सिर्फ संस्थागत के रूप में है, ऐसे में इस तरह के अभियान से एक अलग मैसेज लोगों के बीच में जाएगा। इस अभियान को लेकर 17 जुलाई को भारत के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सभी मुख्यमंत्री और केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल के साथ बैठक की थी।