देश में अब तक 250 ओमिक्रॉन संक्रमित – पीएम नरेंद्र मोदी ने बुलाई समीक्षा बैठक, संक्रमण के रोकथाम पर होगी चर्चा

378
Pm Modi wishes on Christmas

देश में कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Coronavirus Varient Omicron) के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. देश के अलग अलग हिस्से में अबतक ओमिक्रॉन (Omicron) के कुल 268 मामले सामने आ चुके हैं. ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले में तेजी से हो रहे वृद्धि के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक बुलाई है. बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व अन्य कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे. इस दौरान कोरोना पर लगाम लगाने को लेकर चर्चा की जाएगी. वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सरकार से मांग की है कि कोरोा के मामले में सभी दलों के विचारों को सुना जाए. इस पर उन्होंने सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है.

ओमिक्रॉन का खतरा
देश में ओमिक्रॉन के कुल मामले अबतक 268 पहुंच चुके हैं. इनमें से तेलंगाना में संक्रमितों की संख्या 38, केरल और गुजरता में 24 और 23 मामले मिले हैं. वहीं ओमिक्रॉन के मामले अब पश्चिम बंगाल के साथ साथ उत्तराखंड और हरियाणा तक पहुंच चुके हैं. राजधानी दिल्ली में भी ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी देखने को मिली है इस कारण दिल्ली सरकार द्वारा अब प्रतिबंध लगाए जाने की शुरुआत हो चुकी है.

दिल्ली में न्यू ईयर जश्न पर रोक
कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते व ओमिक्रॉन वेरिएंट के हो रहे फैलाव के कारण दिल्ली सरकार ने दिल्ली में क्रिसम और न्यू ईयर के जश्न पर रोक लगा दिया है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने आदेश दिया है कि इस दौरान किसी तरह के कल्चरण इवेंट का आयोजन नहीं किया जाएगा. वहीं लोगों को एक स्थान पर जमा भी नहीं होने दिया जाएगा. इस बाबत अधिकारिकयों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को दिशानिर्देशों का पालन कराने का आदेश दिया गया है.