एमएस धोनी की शानदार पारी पर वीरेंद्र सहवाग का ट्वीट हुआ वायरल कहा – ‘ओम फिनिशाय नम:’

414

,

तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को ऋतुराज गायकवाड, रॉबिन उथप्पा के जोरदार अर्धशतक और आखिरी ओवरों में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की 6 गेंदों पर 18 रनों की शानदार पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हराकर आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में जगह बना ली। धोनी ने इस मैच में शानदार फॉर्म में चल रहे रविंद्र जडेजा की जगह खुद को बैटिंग में प्रमोट किया और टीम की जीत पर मुहर लगाई। चेन्नई की टीम ने आईपीएल के इतिहास में नौवीं बार फाइनल मुकाबले में जगह पक्की की है। धोनी की इस जबरदस्त पारी पर भारत के पूर्व धुआंधार सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने अपने अंदाज में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ओम फिनिशाय नम:! चेन्नई की शानदार जीत। ऋतुराज की टॉप क्लास पारी, उथप्पा ने क्लास दिखाई और महेंद्र सिंह धोनी ने यह दिखा दिया कि टेंपरामेंट कितना जरूरी होता है। पिछले साल के खराब प्रदर्शन के बाद सीएसके ने इस सीजन में जबरदस्त फाइटबैक किया और फाइनल में जगह बनाई।’

धोनी इस मैच में 19वें ओवर में बैटिंग करने के लिए आए। उन्होंने दिल्ली के तेज गेंदबाज आवेश खान की पहली गेंद डॉट खेली, लेकिन अगली ही गेंद पर छक्का जड़कर टीम की जीत की उम्मीदों को बरकरार रखा। इसकी अगली गेंद भी धोनी ने डॉट खेली। इसके बाद चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी। यहां टॉम करन की पहली गेंद पर मोईन अली आउट हो गए, लेकिन धोनी बैटिंग छोर बदल चुके थे।

इस समय तक चेन्नई को 5 गेंद पर 13 रन बनाने थे। धोनी ने कम अनुभवी करन की पहली गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। दूसरी गेंद पर चौका खाने के बाद टॉम ने अगली गेंद वाइड फेंक दी। इसके बाद धोनी ने अगली दो गेंदों पर दो चौके बटोरते हुए टीम को जीत पर मुहर लगा दी। चेन्नई अब 15 अक्टूबर को दूसरे क्वालीफायर की विजेता टीम से फाइनल में भिड़ेगी।