पुतिन का अहम बयान, अमेरिकी राष्‍ट्रपति के तौर पर बाइडन का नाम स्‍वीकार नहीं

421
Vlamdir Putin
Vlamdir Putin

अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव जीतने के बाद भी डेमोक्रेटिक जो बाइडन की राह साफ नहीं हुई है। अब रूस के राष्‍ट्रपति ब्‍लादीमिर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) ने भी कहा है कि जब तक वैध तरीके से विजेता के नाम का ऐलान नहीं होगा तब तक वे बाइडेन को अमेरिकी राष्‍ट्रपति के तौर पर स्‍वीकार नहीं करेंगे।

रूसी न्‍यूज एजेंसी के अनुसार, रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन ने रविवार को कहा कि वे किसी भी अमेरिकी नेता के साथ काम करने के लिए तैयार हैं और अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव (U.S. presidential election) का जो भी विजेता होगा उसे बधाई देंगे। बाइडन को जीत की बधाई देने में देर करने वाले पुतिन सवालों के घेरे में थे कि उन्‍होंने अब तक बाइडेन को बधाई क्‍यों नहीं दी है। इसका जवाब आखिरकार पुतिन ने दे ही दिया। रूसी राष्‍ट्रपति का कहना है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव के परिणाम को लेकर एक बार सभी वैध औपचारिकताएं पूरी हो जाएं उसके बाद जो भी विजेता होगा उन्‍हें शुभकामनाएं देंगे।

स्‍थानीय मीडिया से बात करते हुए पुतिन ने कहा, ‘अमेरिकी जनता का विश्‍वास जिस भी नेता के साथ होगा उसके साथ हम काम करने को तैयार हैं।’ उन्‍होंने यह भी शर्त रखी कि चुनाव में विजेता का नाम या तो विपक्षी पार्टी की ओर से दिया जाना चाहिए या फिर चुनाव के परिणाम का ऐलान वैध तरीके से होना चाहिए। बता दें कि इससे पहले क्रेमलिन (Kremlin) ने कहा था कि यह अमेरिकी चुनाव के आधिकारिक परिणाम का इंतजार करेगा।