वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का दो दिवसीय जम्मू कश्मीर दौरा, श्रीनगर में नए आयकर भवन का उद्घाटन

871
Nirmala Sitharaman jammu and Kashmir visit

जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए केंद्र सरकार की तरफ से लगातार कोशिशें जारी है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए हर तरह की मदद का आश्वासन देते हुए आने वाले दिनों के लिए विकास की रूपरेखा दी है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि 2011 से पहले केंद्र सरकार के भेजे गए पैसों से केवल कुछ लोगों का विकास हुआ था लेकिन धारा 370 हटाए जाने के बाद अब यह विकास सबके पास पहुंच रहा है. और ज्यादा से ज्यादा लोग लाभांवित हो रहे हैं.

श्रीनगर में नए आयकर भवन का उद्घाटन

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दो दिन के जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं. अपनी दो दिन की जम्मू कश्मीर यात्रा के पहले दिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने श्रीनगर के पहले आयकर भवन और आवासीय परिसर का उद्घाटन किया. श्रीनगर में बने नए आयकर भवन में अब प्रदेश के कर दाताओं के लिए सभी प्रकार के वित्त संबंधित सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी. इससे पहले किसी भी तरह के आयकर सें संबंधित विवादों के निपटारे के लिए करदाताओ को चंडीगढ़ जाना पड़ता था.

जम्मू कश्मीर में निवेश पर ध्यान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि प्रधान मंत्री विकास कार्यक्रम के तहत जम्मू कश्मीर में पिछले दो सालो में 21 छोटे बड़े प्रोजेक्ट पूरे किये जा चुके हैं और आने वाले दिनों में बड़ी संख्या में विकास के काम भी होंगे और लोगों तक इसके लाभ भी पहुंचाए जाएंगे.

प्रदेश सरकार के अनुसार जहां पिछले दो सालो में 35 हज़ार करोड़ रूपये के निवेश के प्रस्ताव सरकार पास आ गए हैं इनमें से 29 हज़ार करोड़ के काम शुरू भी किये गए हैं. जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि अगले साल के अंत तक यह आंकड़ा 53 हज़ार करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद है.