सिंगापुर सरकार ने चेताया- बच्चों को तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है कोरोना का नया स्ट्रेन, स्कूल बंद करने के दिए आदेश

430

सिंगापुर में मुख्य रूप से बच्चों पर हमला करने वाला कोरोना का नया स्ट्रेन B1617  पाए जाने के बाद से हड़कंप मच गया है।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिंगापुर में कोरोना का नया वेरिएंट बच्चों का संक्रमित कर रहा है। इसी को देखते हुए सिंगापुर में बुधवार से स्कूलों को बंद करने की घोषणा कर दी गई है। इसके अलावा कई अन्य कड़े प्रतिबंध लागू कर दिए गए हैं।

बीते रविवार को सिंगापुर में कोरोना के 38 नए केस सामने आए
बता दें कि बीते रविवार को सिंगापुर में कोरोना के 38 नए केस सामने आए। इनमें से अधिक बच्चे संक्रमित हुए हैं। पिछले 8 महीनों में यहां ये कोरोना का सबसे बड़ा आंकड़ा है। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री ओं ये कुंग ने बयान देते हुए कहा है कि हमारे बच्चे कोरोना के नए वेरिएंट B1617 के ज्यादा शिकार हो रहे हैं जो कि चिंता का विषय है। बच्चों पर संक्रमण के खतरे को देखते हुए रविवार रात को अधिकारियों ने प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के साथ-साथ जूनियर कॉलेजों को भी बुधवार से बंद करने का ऐलान कर दिया है। छात्रों को घर पर ही ऑनलाइन पढ़ाई करनी होगी।

बच्चों के लिए टीकाकरण जल्द करेंगे शुरू : चान चुन सिंग 
सिंगापुर के शिक्षा मंत्री चान चुन सिंग ने कहा कि वायरस का डबल म्यूटेंट वर्जन बहुत ही खतरनाक है और ये छोटे बच्चों को अपनी चपेट में ले रहा है। उन्होंने कहा कि हम 16 साल से कम उम्र के बच्चों का टीकाकरण शुरू करने की योजना पर काम कर रहे हैं। चान चुन सिंग ने कहा है कि हालांकि अभी तक जो बच्चे हमारे यहां संक्रमित मिले हैं, उनमें से कोई अधिक बीमार नहीं हुआ है सभी में हल्के लक्षण हैं।