नसीरुद्दीन शाह हॉस्पिटल से हुए डिस्‍चार्ज, बेटे विवान ने शेयर की तस्वीरें

244

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह अस्पताल से घर वापस लौट आए हैं। इस बात की जानकारी उनके बेटे विवान ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरों के माध्यम से दी हैं। तस्वीर में नसीरुद्दीन के साथ रत्ना पाठक शाह भी नजर आ रही हैं।

विवान की इंस्टा स्टोरी
दरअसल बुधवार की सुबह नसीरुद्दीन शाह अस्पताल से घर वापस लौट आए हैं। विवान ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पिता की दो तस्वीरें शेयर की हैं। याद दिला दें कि नसीरुद्दीन का निमोनिया का ट्रीटमेंट चल रहा था। नसीरुद्दीन शाह के फेफड़ों में पैच पाया गया था जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हालांकि अब वो ठीक हैं और घर वापसी कर चुके हैं।

बीते साल उड़ी थी अफवाह
बीते साल नसीरुद्दीन शाह के बीमार होने की अफवाह उड़ी थी। उनके बेटे विवान ने इन अफवाहों को खारिज किया था। 30 अप्रैल 2020 को विवान ने ट्वीट किया था, ‘सब ठीक है, बाबा अच्छे हैं। उनकी सेहत से जुड़ी सारी अफवाहें झूठी हैं। वह ठीक हैं और इरफान भाई और चिंटू जी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। उनको बहुत याद कर रहे हैं। उनके परिवारों को दिल से श्रद्धांजलि। हम सबके लिए ये बहुत बड़ा लॉस है।’

मिल चुके हैं अवॉर्ड्स
नसीरुद्दीन शाह ने कई फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी का प्रदर्शन किया है। नसीरुद्दीन की गिनती दिग्गज अभिनेताओं में होती है। नसीर साहब को भारत सरकार की तरफ से पद्मश्री और पद्मभूषण अवॉर्ड्स मिल चुके हैं। इस साल वह ‘राम प्रसाद की तेहरवीं’ में देखे गए थे।

नसीर का सिनेमाई करियर
गौरतलब है कि एक ओर जहां नसीरुद्दीन आर्ट फिल्मों के लिए जाने जाते हैं तो वहीं मसाला फिल्मों में भी उन्होंने अपना दमखम दिखाया है। नसीर की बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट में ‘निशांत’, ‘जाने भी दो यारो’, ‘इजाजत’, ‘बाजार’, ‘मासूम’, ‘मिर्च मसाला’, ‘कर्मा’, ‘त्रिदेव’, ‘विश्‍वात्‍मा’, ‘चमत्‍कार’, ‘मोहरा’, ‘सरफरोश’, ‘द डर्टी पिक्‍चर’, ‘कृष’ और ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ सहित कई फिल्में शुमार हैं।