महाराष्ट्र में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देख नागपुर में लगा आज से एक हफ्ते का लॉकडाउन

251

महाराष्‍ट्र में दिनोंदिन फिर से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को लेकर चिंता की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है. इस बीच प्रदेश की उद्धव सरकार विभिन्‍न जिलों में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू लगा रही है. नागपुर में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए शहर में एक हफ्ते का लॉकडाउन लगाया गया है. इसकी शुरुआत 15 मार्च से हो गई है. यह 21 मार्च तक रहेगा.

लॉकडाउन के नियमों का सुचारू पालन सुनिश्चित करने के लिए शहर की सड़कों पर बड़ी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया गया है. इस पर नागपुर के पुलिस कमिश्‍नर अमितेश कुमार का कहना है कि पूरे शहर में पुलिस गश्‍त लगा रही है. जो लोग भी लॉकडाउन या कोविड 19 से बचाव के नियमों का उल्‍लंघन करेंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी.

सोमवार को नागपुर में लॉकडाउन का पहला दिन था. लेकिन इस दौरान भी लोग सड़कों पर मॉर्निंग वॉक करते दिखाई दिए. इसके साथ ही सड़कों के किनारे दुकानें भी खुली देखी गईं. ऐसे में यहां पुलिस बल तैनात करके लॉकडाउन का पालन करवाने की कवायद हो रही है.

नागपुर में कोविड-19 के मामलों में तेजी से हुई वृद्धि के मद्देनजर 15 से 21 मार्च के बीच सख्त लॉकडाउन लागू रहेगा. जिले में पिछले महीने से रोजाना कोविड-19 के मामलों में वृद्धि हो रही है. जिले के प्रभारी मंत्री नितिन राउत ने पिछले दिनों जानकारी दी थी कि लॉकडाउन के दौरान निजी कार्यालय बंद रहेंगे जबकि सरकारी दफ्तरों में 25 प्रतिशत कर्मियों के साथ कामकाज होगा. जरूरी सामानों की आपूर्ति करने वाली दुकानें खुली रहेंगी. शराब की बिक्री केवल ऑनलाइन होगी.