मिनाक्षी लेखी ने राशन डिलीवरी मामले पर दिल्ली के CM को घेरा, कहा- ‘नाम केजरीवाल है नटवरलाल की तरह ना करें’

457

भारतीय जनता पार्टी की सांसद मिनाक्षी लेखी ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में राशन डिलीवरी के मामले पर घेरा है। अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि ‘आपका नाम केजरीवाल है नटवरलाल नहीं, इसलिए केंद्र सरकार को लगातार खत लिखकर लोगों को अंधेरे में रखना बंद कीजिए।

आप पांच साल से ज्यादा समय तक के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री रहे। मुझे बताइए कि आपने यहां कितने राशन दुकानदारों का लाइसेंस रद्द किया है। कितने लोगों को आपने जेल भेजा है…कितनी एफआईआर हुई है…और क्या एक्शन आपने लिया है प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखने के सिवाए? अगर कुछ नहीं किया तो इसका मतलब साफ है कि आप के विधायक और आप खुद माफिया का हिस्सा हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कई सवाल उठाते हुए मिनाक्षी लेखी ने कहा कि ‘जहां तक डोर-टू-डोर राशन डिलीवरी की बात है तो आप यह बताइए कि आपने यह राशन कहां से खरीदा और इसके लिए बजट कहां से आया? किन परिवारों को आपने लाभुकों के तौर पर चुना है? अगर आप राशन स्कीम चलाना चाहते तो हम आपको स्वागत करते लेकिन सबसे पहले आप इसके लिए व्यवस्थाएं करें क्योंकि जो राशन दिल्ली को दिया गया है वो फूड सिक्यूरिटी एक्ट के तहत है।

आपको बता दें कि कई बीजेपी नेताओं ने राशन डिलीवरी के मामले पर इससे पहले भी अरविंद केजरीवाल को घेरा था। बीजेपी, राशन डिलीवरी को स्कैम बताती रही है। हालांकि, इधर आम आदमी पार्टी भी इस मुद्दे पर केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर है। आप नेता राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए हाल ही में कहा था कि ‘भाजपा ने इस स्कीम को राजनीति के चलते रोका है। भाजपा के लोगों से निवेदन है कि गरीबों के लिए राशन होम डिलीवरी की योजना को न रोके। राजनैतिक तौर पर भाजपा के पेट में दर्द हो रहा है। भाजपा राशन होम डिलीवरी को देशभर में लागू करे।’