RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले – देश में जनसंख्या असंतुलन बड़ी समस्या, 50 सालों के लिए बने नीति

593
Mohan-Bhagwat

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने कहा कि देश में जनसंख्या (Population in India) असंतुलन बढ़ रहा है. जनसंख्या असंतुलन एक समस्या बन गई है. जनसंख्या नीति पर एक बार फिर विचार करना चाहिए. इसके साथ ही अगले 50 सालों के लिए नीति बनानी चाहिए. विजय दशमी के मौके पर मोहन भागवत ने कहा कि जनसंख्या नीति को सामान रूप से लागू करना चाहिए.

नागपुर के रेशमबाग मैदान में वार्षिक विजयादशमी रैली को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में डर का माहौल बनाने के लिए आतंकवादी लोगों को चुन-चुनकर निशाना बना रहे हैं. सीमाओं पर सैन्य तैयारियां बढ़ाने की जरूरत है. उन्होंने बिटकॉइन और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी चिंता व्यक्त की और सरकार से इन्हें विनियमित करने के प्रयास करने को कहा.

मोहन भागवत ने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर में डर पैदा करने के इरादे से आतंकवादी लोगों को चुन-चुनकर निशाना बना रहे हैं.’’ बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में डेरा की गली (डीकेजी) में 12 अक्टूबर को मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) सहित सेना के पांच कर्मी शहीद हो गए थे. आज भी एक जेसीओ और जवान की जान गई है.