चोट की वजह से मोहम्मद शमी हुए टेस्ट सीरीज से बाहर, उनकी जगह मोहम्मद सिराज को मिल सकता है मौका

305

भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर खेली जा रही टेस्ट सीरीज में जोरदार झटका लगा है। टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सीरीज से बाहर हो गए हैं। मैच के दौरान दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते वक्त शमी चोटिल हो गए थे। उनकी कलाई में फ्रैक्चर है और वह सीरीज के बाकी तीनों टेस्ट मैच में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

टीम इंडिया ने एडिलेड की पिच पर शर्मनाक हार तो झेली ही लेकिन इस मैच के दौरान उसे एक और बड़ा झटका लगा है। इस मैच में उसके तेज गेंदबाज शमी चोटिल हो गए। उनकी कलाई में फ्रैक्चर है और वह सीरीज के बाकी बचे तीन मैच नहीं खेल पाएंगे। शमी के चोटिल होने की वजह से अब उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

पैट कमिंस की उठती हुई गेंद भारतीय तेज गेंदबाज की कलाई पर लगी जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। शमी को मैच खत्म होने के बाद बाद स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके हाथ में फ्रैक्चर होने का पता लगा। बीसीसीआइ से जुड़े सूत्र ने कहा कि मुहम्मद शमी की कलाई में फ्रैक्चर है और उनके सीरीज के बाकी बचे मैचों में खेलना नामुमकिन है।

मुहम्मद सिराज मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में खेल सकते हैं, जिन्होंने दोनों अभ्यास मैचों में काफी प्रभावित किया था। इससे पहले, विराट कोहली ने भी शमी की चोट की गंभीरता की ओर इशारा किया था। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आठ विकेट से मैच गंवाने के बाद कहा था कि शमी के बारे में अभी कुछ पता नहीं, उनको हाथ उठाने में तकलीफ हो रही थी।

शमी के चोटिल होने के बाद टीम के मेडिकल स्टाफ उनकी मदद के लिए मैदान पहुंचे लेकिन कुछ कोशिश के बाद उन्होंने ड्रेसिंग रूम वापस लौटना सही समझा। टीम के फिजियोथेरेपिस्ट ने दर्द कम करने वाले स्प्रे का इस्तेमाल किया लेकिन वह सहज नहीं हुए और बल्लेबाजी नहीं करने का फैसला किया।