केंद्र सरकार ने अयोध्या श्रीराम एयरपोर्ट के लिए खोला खजाना, दिए 250 करोड़ रुपये, सीएम योगी ने जताया पीएम मोदी का आभार

225

अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट के लिए केंद सरकार ने बड़ी रकम दी है. इस पहल के लिए उत्तर प्रदेश की सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है.

यूपी के सीएम योगी ने ट्वीट कर आभार जताते हुए कहा कि भगवान राम की पावन नगरी अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एयरपोर्ट के निर्माण हेतु केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की गई 250 करोड़ रुपये की धनराशि हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हार्दिक आभार एवं केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी का धन्यवाद दिया.’

बता दें कि इससे पहले योगी सरकार ने अपने कार्यकाल का आखिरी बजट पेश किया था. यूपी बजट 2021  में अयोध्या एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट करने का फैसला किया गया. श्रीराम हवाई अड्डा के लिए 101 करोड़ रुपये की व्यवस्था  की गई.

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है. ये उत्तर प्रदेश का पांचवां अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होगा. यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर की सारी सुविधाएं होंगी. एयरपोर्ट बनते ही कमर्शियल ऑपरेशन शुरू कर दिया जाएगा. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट 600 एकड़ में प्रस्तावित है.

अयोध्‍या एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के तौर पर के रूप में विकसित करने की तैयारी है. पिछले साल अगस्‍त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी थी. इसके बाद से धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से अयोध्‍या का देश-दुनिया में ध्यान बढ़ा है.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चल रहे समर्पण निधि कार्यक्रम में पूरे देश से 42 दिनों के अंदर 1900 करोड़ रुपये से ज्यादा की धनराशि जमा हो चुकी है. राम मंदिर निर्माण समिति की सर्किट हाउस में हुई बैठक के बाद राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी जी महाराज ने बताया कि राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि कार्यक्रम के तहत अभी तक 1900 करोड़ से ज्यादा की समर्पण निधि राम मंदिर ट्रस्ट के तीनों बैंक अकाउंट में आ चुकी है.