‘Mann ki Baat’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- देश का स्टार्टअप नई उड़ान भरेगा, आने वाला समय भारत का होगा

546
Mann ki Baat

देश के प्रधानमंत्री मोदी ने आज ‘Mann ki Baat’ कार्यक्रम के जरिए भारतवासियों को संबोधित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आने वाला समय भारत का होगा. आज की ‘Mann ki Baat’ के 89वें एपिसोड में पीएम मोदी ने यूनिकॉर्नों की बढ़ती संख्या से लेकर योग दिवस की तैयारियों तक की चर्चा की, साथ ही अपनी जापान यात्रा के अनुभवों को भी बताया. इसके अलावा पीएम मोदी ने कई मुद्दों का जिक्र किया.

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले देश ने एक ऐसी उपलब्धि हासिल की है, जो, हम सभी को प्रेरणा देती है. भारत के सामर्थ्य के प्रति एक नया विश्वास जगाती है. आप लोग क्रिकेट के मैदान पर Team India के किसी बैट्समैन की सेंचुरी सुन कर खुश होते होंगे, लेकिन भारत ने एक और मैदान में century लगाई है और वो बहुत विशेष है. उन्होंने बताया कि देश में यूनिकॉर्न की संख्या 100 के पार पहुंच गई है. पिछले कुछ ही दिनों में 14 नए यूनिकॉर्न बने हैं. भारत का स्टार्टअप आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि भारत का स्टार्टअप नई उड़ान भरेगा. आने वाला समय भारत का होगा. ये यूनिकॉर्न कई दिशाओं में काम कर रहे हैं. यूनिकॉर्न के मामले में कई देश भारत से पीछे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि “इसका मतलब यह हुआ कि वैश्विक महामारी के इस दौर में भी हमारे start-ups, wealth और value, create करते रहे हैं. उन्होंन कहा कि भारतीय यूनिकॉर्न्स का एवरेज एनुअल ग्रोथ रेट अमेरिका, यूके और अन्य कई देशों से भी ज्यादा है.