मणिपुर चुनाव: किसानों को लुभा रही BJP, स्‍मृति ईरानी का एलान- सरकार बनने पर 6000 नहीं, 8000 रुपए देंगे

490
Smriti-Irani-announcement-for-Farmers

मणिपुर में पहले चरण के लिए 28 फरवरी को वोट डाले जाएंगे, इसके लिए विभिन्न राजनीतिक दलों ने मणिपुर की जनता से कई वादे किए हैं और अपनी-अपनी तरह से खुद की पार्टी को सबसे बेहतर बताया है. बता दें कि इससे पहले मणिपुर में पहले चरण का मतदान 27 फरवरी को होना था. इसके अलावा मणिपुर में दूसरे चरण के मतदान की तारीख को तीन मार्च से बदलकर पांच मार्च कर दिया है. मणिपुर में चुनाव प्रचार करने पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने जहां कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला वहीं पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि बढ़ाने की भी घोषणा की.

स्मृति इरानी ने कहा कि राहुल गांधी के परिवार ने मणिपुर को एटीएम के रूप में इस्तेमाल किया लेकिन पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की. 11 करोड़ किसानों को हर साल 6,000 रुपये दिए जाते हैं… अगर दोबारा सत्ता में आए तो हम मणिपुर के किसानों को अतिरिक्त 2000 रुपये देंगे.

दरअसल, मणिपुर की 60 सीटों पर दो चरणों में मतदान होने हैं। इसके नतीजे उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और गोवा के विधानसभा चुनाव के परिणामों के साथ 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

इसी बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इंफाल पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया और इस दौरान उन्होंने महिला कलाकारों के साथ किया पारंपरिक नृत्य में हिस्सा लिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बीते दिन मणिपुर चुनाव के लिए इंफाल में भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी किया था जिसमे कहा गया है कि प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत किसानों 6000 रुपये से बढ़ाकर 8000 रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी. इसके अलावा बीजेपी के घोषणा पत्र में वरिष्ठ नागरिकों की मासिक पेंशन 200 रुपये से बढ़ाकर 1,000 रुपये किया जाना भी शामिल है.