टीएमसी -ममता बनर्जी ने लगाई सांसद महुआ मोइत्रा को फटकार

518

तृणमूल कांग्रेस में इन दिनों हलचल मची है. वजह है पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी का एक वायरल वीडियो. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मीटिंग के दौरान उन्होंने अपने सांसद महुआ मोइत्रा को फटकार लगा दी. ये रिव्यू मीटिंग गुरुवार को नदिया ज़िले के कृष्णानगर में बुलाई गई थी. इस प्रकरण ने महुआ के अपने घरेलू क्षेत्र में पार्टी के भीतर लंबे समय से चल रहे मतभेद और अंदरूनी कलह को उजागर कर दिया है. इस वीडियो से ये साफ साफ संकेत मिल रहा है कि ममता ने महुआ को नदिया जिले की राजनीति से दूर रहने की चेतावनी दे डाली है.

दरअसल ममता बनर्जी जिस बात को लेकर महुआ मोइत्रा को फटकार लगा रही है वो घटना पिछले महीने की है. कुछ महिला प्रदर्शनकारियों ने कृष्णानगर डाकघर मोड़ पर जम कर हंगामा किया था. इन सबने ‘बांग्ला अबास योजना’ योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. उन्होंने इस संबंध में जयंत साहा और उनके सहयोगियों के खिलाफ जांच की भी मांग की थी. हंगामे का ये वीडियो भी वायरल हो गया था. साथ ही वीडियो ने स्थानीय मीडिया में सुर्खियां बटोरी थी. कहा जा रहा था कि जो लोग प्रदर्शन कर रहे थे वो महुआ के समर्थक थे.

टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘महुआ के जिलाध्यक्ष बनने के बाद, वो अकेले ही संगठन को नियंत्रित करना चाहती थी और इस तरह सभी वरिष्ठ नेता वहां फंस गए. अंदरूनी कलह तेज हो गई जिससे जिले की 9 सीटों का नुकसान हुआ. अब पार्टी नेतृत्व महुआ को जिले की राजनीति में घेरना चाहता है और इस वजह से मुख्यमंत्री ने उन्हें ये संदेश दिया.