ममता बनर्जी का बीजेपी पर बड़ा हमला कहा – प्रधानमंत्री मोदी क्या भगवान या ‘महामानव’ हैं जो नतीजों की भविष्यवाणी कर रहे हैं

197

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए जानना चाहा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘भगवान या महामानव’ हैं जो विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का दावा कर रहे हैं, जबकि अभी 6 चरण के चुनाव होने बाकी हैं। हुगली जिले में रविवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अध्यक्ष बनर्जी ने इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) और इसके संस्थापक अब्बास सिद्दिकी का नाम लिए बिना कहा कि भाजपा ऐसे ‘व्यक्ति’ को अल्पसंख्यक मतों में सेंध लगाने के लिए रुपये दे रही है।

बता दें कि, प्रधानमंत्री मोदी ने बीते शनिवार को एक चुनावी सभा में कहा था कि वह पश्चिम बंगाल में भाजपा सरकार के होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे और उससे यथाशीघ्र प्रधानमंत्री किसान निधि योजना लागू करने के लिए कहेंगे। इस बयान का संदर्भ देते हुए बनर्जी ने कहा, आप (मोदी) अपने आप को क्या समझते हैं, क्या आप भगवान या महामानव हैं? मोदी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कुछ तृणमूल नेताओं का हवाला दिया जिनका दावा है कि बनर्जी 2024 का लोकसभा चुनाव वाराणसी से लड़ सकती हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह साबित करता है कि दीदी (बनर्जी) ने हार स्वीकार कर ली है।

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि मोदी की बांग्लादेश के पहले प्रधानमंत्री शेख मुजीबुर रहमान की शताब्दी जयंती के मौके पर की गई पड़ोसी देश की यात्रा से वहां दंगे भड़के। बनर्जी ने परोक्ष रूप से सिद्दिकी का संदर्भ देते हुए कहा, ‘‘एक नया व्यक्ति आया है जो राज्य में अल्पसंख्यक मतों को बांटने का प्रयास कर रहा है और उसे भाजपा से इसके लिए रुपये मिल रहे हैं।’’ बता दें कि सिद्दिकी नीत आईएसएफ का माकपा और कांग्रेस के साथ गठबंधन है। बनर्जी ने जोर दिया, ‘‘वह सांप्रदायिक बयान दे रहे हैं लेकिन उसका असर नहीं होगा। उन्होंने दावा किया कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह निर्वाचन आयोग को राज्य में पुलिस अधिकारियों के ताबदले के लिए निर्देश दे रहे हैं।

पीएम मोदी सिंडिकेट-1 और शाह सिंडिकेट-2: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) के तीसरे चरण (6 अप्रैल) के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर हमला बोला। हावड़ा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “मोदी सिंडिकेट 1 और अमित शाह सिंडिकेट 2 हैं। वे अभिषेक के घर, सुदीप और स्टालिन की बेटी के घर पर एजेंसियों को भेज रहे हैं, वे लगातार पुलिस अधिकारियों को बदल रहे हैं।”

पीएम मोदी और शाह का साफ तौर पर नाम लिए बिना ही उन पर हमला बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि गुजराती यूपी और बिहार से गुंडों को लाकर बंगाल में कब्जा जमाने की कोशिश कर रहे हैं। बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी सांप्रदायिक अशांति पैदा करने की कोशिश कर रही है। ममता ने आगे कहा, ”बीजेपी किसानों को पैसा देने के मामले में बड़ी-बड़ी बातें कर रही है। मैंने केंद्र सरकार को लिस्ट भेजी है, लेकिन तब क्यों वे पैसा नहीं भेज रही?” इससे एक दिन पहले बनर्जी ने साथ ही हिंदुओं से आग्रह किया था कि वे बीजेपी के साम्प्रदायिक झड़प भड़काने के प्रयासों से सावधान रहें। उन्होंने उनसे कहा कि वे उन बाहरियों से दूर रहें जिन्हें उनके क्षेत्रों में दिक्कत उत्पन्न करने के लिए भेजा गया है।

6 अप्रैल को तीसरे चरण में होगा 31 सीटों पर मतदान

बता दें कि दक्षिण बंगाल के 3 जिलों में 6 अप्रैल (मंगलवार) को कुल 31 सीटों पर मतदान होगा। कुल 31 सीटों में से 16 सीटें दक्षिण 24 परगना, 7 सीटें हावड़ा और 8 सीटें हुगली जिले में हैं। इन सीटों पर रविवार (4 अप्रैल) शाम साढ़े छह बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। इसके पहले सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।