बीजेपी पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी बोलीं – भारत को पाकिस्तान या तालिबान नहीं बनने दूंगी

239

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह देश को पाकिस्तान या तालिबान नहीं बनने देंगी. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने दावा किया है कि दक्षिण कोलकाता स्थित भवानीपुर विधानसभा सीट से अगर तृणमूल कांग्रेस जीतती है तो यह पाकिस्तान बन जाएगा. बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी विभाजन की राजनीति करती है.

भवानीपुर से उम्मीदवार ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘मैं बीजेपी की नीतियां और राजनीति पसंद नहीं करती. वे लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने की राजनीति करते हैं. नंदीग्राम में उन्होंने कहा था कि यह पाकिस्तान बन जाएगा (अगर टीएमसी जीतती है). भवानीपुर में भी वे कह रहे हैं कि यह पाकिस्तान बन जाएगा. यह शर्मनाक है.’’

इसी साल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से हार गई थीं. मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए उन्हें उपचुनाव में जीतना जरूरी है.

भवानीपुर में मतदाताओं से बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘मैं चाहती हूं कि मेरा देश मजबूत बने और पूरी ताकत से मैं अपनी मातृभूमि की रक्षा करूंगी. हम नहीं चाहते कि भारत एक और तालिबान (शासित देश) बने. मैं कभी भी अपने देश को पाकिस्तान नहीं बनने दूंगी.’’

इलाके में हाल में एक मस्जिद में जाने पर आपत्ति जताने के लिए राज्य बीजेपी नेतृत्व की आलोचना करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी को उनके गुरुद्वारा जाने से भी समस्या है.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं एक मस्जिद में गई, मैं गुरुद्वारा में भी गई, और बीजेपी को दोनों से समस्या है. मैं राजनीति में धर्म नहीं लाती, जबकि बीजेपी के नेता केवल विभाजन की राजनीति की भाषा समझते हैं.’’ सीएम ममता गुरुवार को लक्ष्मीनारायण मंदिर में भी पूजा अर्जुना की.

भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में हिंदी भाषी लोगों की अच्छी खासी संख्या के बारे में टीएमसी की प्रमुख ने कहा कि वह उनके साथ हर सुख-दुख में खड़ी रहेंगी. इलाके के व्यवसायी समुदाय को रिझाने के लिए बनर्जी ने कहा कि वह देश की पहली नेता हैं जिन्होंने 2016 में नोटबंदी का विरोध किया था.