TMC सांसद मोइत्रा ने पीएम पर कसा तंज, कहा- ‘क्यों न मोदी जी को हर सीट से प्रत्याशी बना दिया जाए’

518
TMC MP Mahua Moitra
TMC MP Mahua Moitra

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। मोइत्रा ने ट्वीट कर कहा है कि जब आप चुनाव आयोग के पास जाते हैं तो पोलिंग एजेंट नियम को बदल दिया जाता है तो क्यों न विधायक उम्मीदवार से जुड़े नियमों को बदल दिया जाए, जिससे मोदीजी बंगाल की हर सीट से उम्मीदवार बन सकें।

बीते दिनों सांसद सुदीप बंदोपाध्याय के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को निर्वाचन आयोग से वह नियम फिर से लागू करने की अपील की थी, जिसके तहत पोलिंग एजेंट का उस मतदान केंद्र का मतदाता होना अनिवार्य था, जहां का उसे एजेंट बनना होता था। बंदोपाध्याय ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) आरिज आफताब के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि जिस जगह मतदान केंद्र है, वहीं के स्थानीय व्यक्ति को ही राजनीति दल का पोलिंग एजेंट नियुक्त किया जाना चाहिए, जैसा कि पहले होता था।

उन्होंने कहा, ‘भाजपा के ज्ञापन देने के बाद निर्वाचन आयोग ने उसी स्थान से पोलिंग एजेंट नियुक्त किए जाने की पुरानी परंपरा को बदल दिया है और इससे पहले चरण में मतदान केंद्रों में काफी समस्याएं आईं, क्योंकि एजेंट एक-दूसरे को जानते ही नहीं हैं।’ बंदोपाध्याय ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से अपील की है कि वह उसी स्थान से पोलिंग एजेंट नियुक्त करने के नियम को फिर से लागू करे, जहां मतदान केंद्र है, जिससे शेष सात चरणों में सुचारू और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित होगा।

उल्लेखनीय है कि आयोग ने पिछले सप्ताह पोलिंग एजेंट के लिए नियमों में संशोधन करने का निर्णय लिया, जिसके तहत कोई भी दल उस विधानसभा क्षेत्र के अंदर के किसी भी व्यक्ति को मतदान एजेंट नियुक्त कर सकता है, जो उस क्षेत्र का मतदाता हो।