महाराष्ट्र में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन से हड़कंप, राज्य के 10 मंत्री और 20 से ज्यादा विधायक कोरोना पॉजिटिव

464
Maharastra Omicron Outbreak

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन का खतरा दुनिया के साथ ही देश में भी लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में ओमीक्रोन वेरिएंट के कारण तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है. देश में अब तक कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र ही रहा है और ओमीक्रोन के भी ज्यादातर मामले महाराष्ट्र में ही सामने आ रहे हैं. इस बीच डराने वाली खबर यह है कि राज्य के 10 मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को बताया कि राज्य के 10 मंत्री और 20 से ज्यादा विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

290 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में अगर 20 से ज्यादा विधायक कोरोना पॉजिटिव हैं तो यह मानकर चलें कि अभी कई अन्य विधायक भी कोरोना पॉजिटिव आएंगे. क्योंकि दिसंबर 2021 के अंतिम दिनों में विधानसभा का शीतकालीन सत्र आयोजित किया गया था. राज्य के 10 मंत्रियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके स्टाफ और अन्य लोगों पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है.

विधासनभा में इतने विधायकों और मंत्रियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कहा जा सकता है कि राज्य में कोरोना विकराल रूप लेता जा रहा है. हाल का यह स्पाइक ओमीक्रोन वेरिएंट के सामने आने के बाद दिखा है. हालांकि, मंत्रियों और विधायकों में ओमीक्रोन संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है.