महाराष्ट्र के ठाणे में कोरोना का प्रकोप, 16 हॉटस्पॉट में 31 मार्च तक लॉकडाउन, सप्ताहांत में बंद रहेगा नासिक

    510
    chennai Lockdown

    महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक बैठक की और हालात की समीक्षा के बाद अहम फैसले लिए हैं, जिसके तहत अब नासिक में सप्ताहांत में लॉकडाउन लागू रहेगा। वहीं, जिले में 15 मार्च के बाद से शादी कार्यक्रमों को अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि, जिन्हें पहले 15 मार्च तक के लिए अनुमति मिल चुकी है, सिर्फ उन्हें ही इजाजत दी जाएगी। इसके अलावा ठाणे शहर के 11 हॉटस्पॉट में 13 मार्च से 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है।

    इतना ही नहीं प्रशासन ने राज्य के कई शहरों में मंगलवार से अन्य पाबंदियां भी लगाई हैं। इसके तहत जरूरी समानों की सर्विस को छोड़कर सभी दुकानें सुबह सात से शाम सात बजे तक ही खुल सकेंगी। वहीं रेस्टोरेंट रात नौ बजे तक की खुलेंगे। 

    इसके अलावा होम डिलिवरी को रात 11 बजे तक अनुमति दी गई है। नासिक सिटी, मालेगांव और जहां संक्रमण दर अधिक है, वहां स्कूल-कॉलेज और कोचिंग क्लासेस बंद  करवा दिए गए हैं। हालांकि, पहले से तय यूपीएससी और एमपीएससी की परीक्षाएं अपने तय समय अनुसार आयोजित की जाएंगी।

    बता दें नासिक में पिछले आठ दिनों में 3,725 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। वहीं, सोमवार को यहां कोरोना के 644 मामले सामने आए हैं। जिले में अब तक कुल एक लाख 31 हजार 990 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, ठाणे की बात करें तो यहां पर पिछले एक हफ्ते से रोजाना औसतन 700 से 800 मामले सामने आ रहे हैं। यहां अब तक दो लाख 86 हजार 351 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।