Maharashtra Schools Reopening: महाराष्ट्र के शहरों में आज से खुल गए 8वीं से 12वीं के स्कूल, गांवो में लगेगी 5वीं तक की क्लास

317

महाराष्ट्र में 4 अक्टूबर 2021 यानी आज से कक्षा 8 से 12 तक के स्कूल खुल गए हैं. पहले दिन स्कूल पहुंचे बच्चों के चेहरों पर उत्साह और खुशी देखी जा रही है. ग्रामीण क्षेत्रों में आज से 5वीं से 12वीं तक के स्कूल खुल गए हैं तो वहीं शहरों में अभी 8वीं से 12वीं तक के स्कूलों को खोला गया है.बता दें कि शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड़ ने तीन अक्टूबर को राज्य के शिक्षा विभाग के साथ समीक्षा बैठक की थी जिसमें स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया था. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी.

महाराष्ट्र की शिक्षामंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है, “सोमवार से स्कूलों के फिर से खुलने के साथ, तैयारी का आकलन करने के लिए राज्य भर के शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों, शिक्षा अधिकारियों के साथ बैठक की. अधिकारियों ने बैठक के दौरान कुछ स्वागत योग्य सुझाव दिए. ये निश्चित रूप से मदद करेंगे.”

पहले दिन छात्रों का स्वागत फूलों-मिठाइयों से किया गया
पहले दिन स्कूल खुलने पर मुंबई के कुछ स्कूलों में छात्रों का स्वागत फूलों और मिठाइयों से किया गया है. मुंबई के बोरा बाजार की एक शिक्षक ने बताया कि हम छात्रों का स्वागत फूलों और मिठाइयों से कर रहे हैं. हमारे स्कूल में सभी शिक्षक और कर्मचारी कोरोना वैक्सीन ले चुके हैं और सबका आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया है और सभी सुरक्षित हैं.