महाराष्ट्र में इमारत ढहने की घटना में एक की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

460
PM modi addressed youth festival
PM modi addressed youth festival

महाराष्ट्र के रायगढ़ के महाड में पांच मंजिला इमारत के गिरने की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. सोमवार की शाम हुई इस घटना में अबतक एक शख्स की मौत की जानकारी है. अबतक करीब 60 लोगों को यहां से बाहर निकाला जा चुका है, लेकिन आशंका है कि करीब 25 लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं.

ट्विटर पर प्रधानमंत्री के कार्यालय की ओर से किए गए ट्वीट के मुताबिक, पीएम मोदी ने घटना पर क्षोभ जताते हुए कहा, ‘महाराष्ट्र के रायगढ़ के महाड में बिल्डिंग गिरने की घटना से दुखी हूं. मेरी संवेदना इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के साथ है. मेरी प्रार्थना है कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. फिलहाल NDRF की टीमें और स्थानीय अथॉरिटीज़ घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं और लोगों को जरूरी मदद पहुंचा रही हैं.’

बता दें कि घटना में एक मौत होने की खबर है. हालांकि, मलबे में बड़ी संख्या में लोगों के दबे होने की आशंका के चलते यह संख्या बढ़ने का डर है. खासकर इसलिए भी कि घटना कल शाम सात बजे के आसपास हुई थी और अभी तक रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. मलबे से हर किसी को निकाला नहीं जा सका है. नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (NDRF) की तीन टीमें और फायर ब्रिगेड की 12 टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई हैं.

इस हादसे में बिल्डिंग के कॉन्ट्रैक्टर को जिम्मेदार ठहराया गया है. महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि इस घटना के लिए बिल्डिंग का कॉन्ट्रैक्टर जिम्मेदार है और उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि इस हादसे में बिल्डिर, कॉन्ट्रैक्टर और आर्किटेक्ट सभी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर घटना में किसी तरह से सरकारी अधिकारियों की भूमिका सामने आती है, तो उनपर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.