महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने फिल्म, TV शूटिंग पर लगाई रोक

190

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने मंगलवार को घोषणा की कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों पर रोक लगाने से जुड़े दिशानिर्देशों के तहत बुधवार शाम से राज्य में फिल्मों, टीवी सीरियलों एवं विज्ञापनों की शूटिंग स्थगित रहेगी. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) द्वारा घोषित ‘ब्रेक द चेन’ (Break the Chain) आदेश के तहत राज्यभर में बुधवार रात आठ बजे से एक मई सुबह सात बजे तक दिशानिर्देश प्रभाव में रहेंगे. वर्तमान आदेश से उन शूटिंगों पर रोक लग गयी है जो बार-बार कोविड जांच और भीड़ वाले दृश्यों से बचने जैसे एहतियातों के साथ चल रही थीं. फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉईज के अध्यक्ष बी एन तिवारी ने कहा कि राज्य सरकार का फैसला एक ‘बड़े झटके’ के तौर पर आया है.

तिवारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हमें काम करने देना चाहिए. फिल्म एवं टीवी शूटिंग पूर्ण एहतियात, सभी सरकारी निर्देशों के अनुपालन के साथ की जाती है. लेकिन शूटिंग पर पूर्ण रोक झटका है. हम मुख्यमंत्री को पत्र लिखने की योजना बना रहे हैं जिसमें हम उनसे शूटिंग की अनुमति देने का अनुरोध करेंगे.” उनके अनुसार मेगास्टार अमिताभ बच्चन की ‘गुडबाय’, शाहरूख खान की ‘पठान’ और सलमान खान की ‘टाईगर 3′ समेत कई बड़ी फिल्मों की शूटिंग प्रभावित होगी.

इंडियन फिल्म्स एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल की टीवी एवं वेब विंग के अध्यक्ष जे डी मजेठिया ने कहा कि संगठन आदेश का पालन करेगा लेकिन वह मुख्यंमत्री से फैसले पर पुनर्विचार का आग्रह करेगा.