महाराष्ट्र में सियासी उठा-पटक के बीच फेसबुक पर लाइव आये उद्धव ठाकरे, कहा ‘मैं सीएम पद छोड़ने के लिए तैयार हूं, लेकिन मेरे बाद कोई शिवसैनिक ही बनेगा सीएम तब ही मिलेगी मुझे खुशी’

253
Maharashtra CM Uddhav Thackeray
Maharashtra CM Uddhav Thackeray

महराष्ट्र राज्य में पैदा हुए राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज फेसबुक लाइव आएं और तमाम चल रहे अफवाहों को आड़े हाथों लिया। आपको बता दे कि सीएम कोरोना संक्रमित हैं और इस समय उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं हैं।

फेसबुक लाइव के दौरान सीएम ने कहा कि शिवसेना और हिंदुत्व आपस में मिले हुए हैं। हिंदुत्व हमारी सांस है और यह बात tबलासहेद जी ने कही थी। कुछ लोग कह रहे हैं कि यह बालासाहेब की शिवसेना नहीं है। मैंने ऐसा क्या किया, जो यह सवाल उठ रहे हैं। 2012 में बालासाहेब का निधन हुआ। 2014 में हम अकेले चुनाव लड़े। तब भी हमने जो चुनाव लड़ा था, उस समय 63 विधायक जीतकर आए।

मुख्यमंत्री उद्धव ने कहा, “अगर मैं अपने ही लोगों को मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं चाहिए, तो मैं क्या करूं? मुझे नहीं पता कि वे लोग मुझे अपना मानते ही कि नहीं। उन्हें मेरे सामने आकर कहना चाहिए था कि आप मुख्यमंत्री पद नहीं संभाल सकते। आपको मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहिए। एक भी व्यक्ति सामने आकर कहता है कि मुख्यमंत्री पद से हट जाओ तो मैं हट जाऊंगा। मैं शिवसेना प्रमुख का बेटा हूं, किसी भी तरह का मोह मुझे रोक नहीं सकता। मेरा इस्तीफा तैयार है।