मधुर भंडारकर लेकर आ रहे हैं ‘इंडिया लॉकडाउन’ नाम से फिल्म, अगले हफ्ते से होगी फिल्म की शूटिंग शुरू

209

दुनियाभर में फैली महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण भारत में 25 मार्च, 2020 को लॉकडाउन (Lockdown ) लगाया गया था जिसके चलते देशभर में हर चीज ठप्प पड़ गयी थी। इस दौरान घर से दूर रह रहे लोग,मजदूर, स्टूडेंट्स दूसरे शहरों में फंस गए। इस महामारी ने बहुत कुछ बदला इस दौरान ऐसा नजारा देखने को मिला जिसे लोग कभी नहीं भुला सकते।

अब इसी स्थिति को सच्ची घटनाओं पर फिल्‍में बनाने के लिए मशहूर डायरेक्‍टर मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar) अपनी अगली फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन (India Lockdown)’ में उतारने जा रहे हैं। इस फिल्म का ऐलान दिसंबर में किया गया था और अब अगले हफ्ते से फिल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी है।

इस बात की जानकारी खुद मधुर भंडारकर ने ट्वीट के जरिए दी है साथ ही उन्होनें स्टार कास्ट को लेकर भी खुलासा किया है। मधुर भंडारकर ने अपने ट्वीट में इस फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि, ‘फिल्म इंडिया लॉकडाउन की शूटिंग अगले सप्ताह से शुरू होने जा रही है। ये रहा फिल्म का टीजर पोस्टर। अपना प्यार दीजिए।’

इस फिल्म में प्रतीक बब्बर, श्वेता बासु प्रसाद, अहाना कुमरा, सई तमनकर, जरीन शिहाब और प्रकाश बेलवाड़ी जैसे सितारे अहम किरदारों में नज़र आएंगे। वही इस फिल्म को मधुर भंडारकर एंटरटेनमेंट और पीजे मोशन पिक्चर्स मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं।रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म के ज्यादातर हिस्सों की शूटिंग मुंबई और इसके आस-पास के इलाकों में ही की जाएगी।

बता दे कि, इससे पहले भी भारतीय सिनेमा जगत ने महामारी पर बनी 3 फिल्‍में रिलीज की हैं, जिन्‍हें जबरदस्‍त सफलता हासिल हो चुकी है। जिसमें ऐक्टर वीरदास की फिल्म “आउटसाइड इन: द लॉकडाउन स्पेशल” 16 दिसंबर 2020 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई। इसके बाद 18 दिसंबर 2020 को अमेजन प्राइम पर फिल्म “अनपॉज्ड”को रिलीज किया गया। इस वेब सीरीज में चार कहानियां दिखाई गयी हैं जो कि महामारी के दौर की परेशानियां याद दिलाती हैं।

इसके अलावा एक और फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट पर रिलीज की गई थी जिसका नाम है ‘ द गॉन गेम’ । ये एक बेहद ही रोचक सीरीज है। इस वेबसीरीज में सभी ऐक्टरों ने अपने-अपने हिस्से की कहानियां अपने घरों में शूट की और निर्देशक निखिल नागेश भट ने उन्हें एक साथ लेकर इस थ्रिलर सीरीज को तैयार किया।